DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्राधिकरणों के काम की समीक्षा करने 14 को ग्रेटर नोएडा आएंगे CM योगी

up cm yogi adityanath  file photo   pti

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 जून को जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा बैठक करेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में शाम तीन बजे से होने वाली बैठक में दो सालों के कामों की समीक्षा की जाएगी। बैठक को लेकर प्राधिकरणों में तैयारी तेज हो गई है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा बैठक करेंगे। अक्सर इस तरह की बैठक लखनऊ में होती थीं, लेकिन पहली बार यह बैठक यहां होने जा रही है। पहले यह बैठक नोएडा प्राधिकरण में होनी थी। लेकिन बाद में शेड्यूल बदला गया। अब मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में यह बैठक करेंगे। बैठक शाम तीन बजे से पांच बजे तक होगी। बैठक में दो सालों के कामों की समीक्षा की जाएगी। 

बैठक में लेकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमनुा प्राधिकरण में तैयारी तेज हो गई हैं। सभी विभागों के प्रमुख अपनी रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए हैं। मंगलवार को दिनभर प्राधिकरण के अफसर के बैठक की तैयारी में लगे रहे।

सीईओ खुद देख रहे तैयारी : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में चौथे तल पर बैठक होने की उम्मीद है। इस तल की साफ-सफाई को और दुरुस्त किया जा रहा है। सीईओ नरेंद्र भूषण, एसीईओ केके गुप्ता, सीईओ दीपचंद ने पूरे तल का भ्रमण किया और तैयारियों का जायजा लिया। प्राधिकरण परिसर में हरियाली को भी दुरुस्त किया जा रहा है। 

रखरखाव काम भी तेज : प्राधिकरण में मंगलवार को खराब लिफ्ट को इंजीनियर ठीक करते रहे। बाहर गमलों आदि को दुरुस्त किया जाता रहा। प्राधिकरण के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगा दिया है। सभी की जांच की जा रही है। वहीं, एक्सपो मार्ट के पास सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है।

सीएजी और अन्य जांचों पर ले सकते हैं संज्ञान : समीक्षा बैठक में प्राधिकरणों में चल रही जांचों में मुख्यमंत्री संज्ञान ले सकते हैं। तीनों प्राधिकरणों की सीएजी जांच चल रही है। इसकी भी प्रगति रिपोर्ट मुख्यमंत्री ले सकते हैं। 

दो साल में क्या किया, बताना होगा 

बैठक में तीनों प्राधिकरण का 2022 तक विकास का एजेंडा तय हो जाएगा। बैठक में बीते दो साल में किए गए विकास कार्य, बिल्डर-खरीदार विवाद व बड़े प्रोजेक्ट पर रिपोर्ट पेश करनी होगी। बैठक में जेवर एयरपोर्ट और जिले के किसानों की समस्याओं को लेकर भी चर्चा होगी। 

 

चाइनीज कंपनी का उद्घाटन करेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद भ्रमण में एक चाइनीज कंपनी का उद्घाटन करेंगे। हॉलीटेक कंपनी को इकोटेक एक्सटेंशन सेक्टर में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की है। यह कंपनी मोबाइल के पार्ट्स बनाती है। अभी इसके कार्यक्रम को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi Adityanath will review the work of all three authorities on June 14 in Greater Noida