ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRCM योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा आएंगे, इन रास्तों पर मिल सकता है जाम; ट्रैफिक एडवाइजरी देखकर ही घर से निकलें

CM योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा आएंगे, इन रास्तों पर मिल सकता है जाम; ट्रैफिक एडवाइजरी देखकर ही घर से निकलें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 11 बजे दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए निजी विश्वविद्यालय में पहुंचेंगे। वह एक बजे तक विश्वविद्यालय में रहेंगे। यहां छात्रों को डिग्री प्रदान करेंगे।

CM योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा आएंगे, इन रास्तों पर मिल सकता है जाम; ट्रैफिक एडवाइजरी देखकर ही घर से निकलें
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तानFri, 08 Dec 2023 07:23 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। मुख्यमंत्री करीब पांच घंटे ग्रेटर नोएडा में रहेंगे। वह एक विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के बाद जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए वाहनों के रास्तों में बदलाव किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 11 बजे दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए निजी विश्वविद्यालय में पहुंचेंगे। वह एक बजे तक विश्वविद्यालय में रहेंगे। यहां छात्रों को डिग्री प्रदान करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। यहां नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। सीएम पुरानी परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट लेंगे। तय समय के बाद परियोजना पूरी नहीं होने पर मुख्यमंत्री अफसरों से जवाब तलब कर सकते हैं। आगामी परियोजनाओं को लेकर अधिकारी अपना प्रजेंटेशन भी देंगे।

निवेश की प्रगति रिपोर्ट मांग सकते हैं सीएम : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस साल फरवरी में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू के कार्यान्वयन को लेकर अधिकारियों की तैयारियों का मूल्यांकन करेंगे। वह निवेश की प्रगति रिपोर्ट मांग सकते हैं। नोएडा प्राधिकरण ने एक लाख करोड़, ग्रेटर नोएडा ने 80,000 और यमुना प्राधिकरण ने 1.2 लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए थे। नोएडा प्राधिकरण को 90,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लागू करने का लक्ष्य दिया गया और उसने अब तक लक्ष्य का 60 प्रतिशत हासिल कर लिया है। ग्रेटर नोएडा का लक्ष्य 60,000 करोड़ है और 35,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाएं जमीनी स्तर पर तैयार हैं। वहीं, यमुना प्राधिकरण को 30 हजार करोड़ का लक्ष्य दिया गया, जिसे उसने लगभग पूरा कर लिया है।

कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे

मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। पुलिस कमिश्नर मुख्यमंत्री को जिले की कानून-व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराएंगी। जनपद में अपराधियों पर लगातार हो रही कार्रवाई से रूबरू कराया जाएगा। अपराधियों की संपत्ति कुर्क की जा रही है, इसका भी डाटा मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जा सकता है। मुख्यमंत्री कुछ और लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता, किसान और उद्यमी शामिल हैं। सीएम यहां साढ़े तीन बजे तक रहेंगे। वहीं, प्रशासन गुरुवार को सीएम के दौरे की तैयारियों में जुटा रहा।

कुछ स्थानों पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा

● नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर डीएनडी लूप, फिल्म सिटी फ्लाईओवर, महामाया फ्लाईओवर पर आवश्यकतानुसार वाहनों के मार्ग में बदलाव किया जाएगा। कुछ स्थानों पर आवागमन को प्रतिबंधित किया जाएगा।

● ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सिरसा गोलचक्कर, गांव रामपुर फतेहपुर तिराहा, रामपुर गांव तिराहा, ईस्टर्न पेरीफेरल रोड, डाबरा गांव तिराहा, डाढा गोल चक्कर, सुपरटेक गोलचक्कर, होंडा सीएल चौराहा, पुस्ता तिराहा और गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय चौक पर वाहनों के रास्तों में बदलाव रहेगा।

● डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने कहा कि वाहन चालक असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। कोई परेशानी होने पर यातायात पुलिस की हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें