ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRCM योगी आदित्यनाथ आज आएंगे ग्रेटर नोएडा, 2 दिन इन रास्तों पर न निकलें; देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

CM योगी आदित्यनाथ आज आएंगे ग्रेटर नोएडा, 2 दिन इन रास्तों पर न निकलें; देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस, प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। भाजपा के महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जीबीयू में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

CM योगी आदित्यनाथ आज आएंगे ग्रेटर नोएडा, 2 दिन इन रास्तों पर न निकलें; देखें ट्रैफिक एडवाइजरी
Praveen Sharmaनोएडा ग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तानSat, 23 Dec 2023 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को ग्रेटर नोएडा आएंगे। वह यहां रात्रि प्रवास करेंगे। इस दौरान अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे। मुख्यमंत्री योगी और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार को गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। इसे देखते हुए दो दिन कुछ समय के लिए वाहन बदले हुए रास्तों से चलेंगे।

मुख्यमंत्री जीबीयू के गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। इस दौरान वह जिले में चल रही विकास योजनाओं और अन्य मुद्दों पर दिशा-निर्देश देंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस, प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। भाजपा के महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जीबीयू में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

जनवरी में भी आएंगे : मुख्यमंत्री जनवरी में भी गौतमबुद्ध नगर आएंगे। वह दादरी विधानसभा में एनटीपीसी के पास महाराणा प्रताप की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। दादरी विधायक तेजपाल नागर और क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इसके लिए सहमति दे दी है।

दो दिन कम समय के लिए डायवर्जन होगा लागू

उपराष्ट्रपति, मुख्यमंत्री और अन्य वीवीआईपी के दौरे को देखते हुए संबंधित रास्तों में शनिवार और रविवार को वाहनों के रास्तों में बदलाव किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, डायवर्जन काफी कम समय के लिए किया जाएगा।

●अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री शनिवार को हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा आएंगे, लेकिन वैकल्पिक तौर पर सड़क मार्ग से भी तैयारी रखी गई है। इसी तरह रविवार सुबह 10-11 बजे के आसपास उपराष्ट्रपति जीबीयू आएंगे। उनके लिए भी विकल्प के तौर पर दिल्ली से नोएडा होते हुए ग्रेटर नोएडा तक सड़क मार्ग निर्धारित किया गया है।

●ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी चौक, पुस्ता तिराहा, चुहड़पुर अंडरपास, एनएसजी गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर, नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे, परी चौक, जीरो प्वाइंट, गलगोटिया कट और एक्सपो मार्ट गोलचक्कर पर वाहन बदले रास्तों से चलेंगे।

●नोएडा में हिंडन कट, सेक्टर-168, 132, 128, 125 कट, चरखा गोलचक्कर, महामाया फ्लाईओवर, दलित प्रेरणा स्थल पार्किंग कट, दलित प्रेरणा स्थल, डीएनडी फ्लाईओवर, चिल्ला लाल बत्ती, सेक्टर-14 फ्लाईओवर, फिल्म सिटी फ्लाईओवर, सेक्टर-44, 105, 82, 93, 144, 148, और सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोलचक्कर, सेक्टर-66 तिराहा, फेज तीन यूटर्न, सेक्टर-60 अंडरपास चैक, एमपी टू एलिवेटेड रोड पर भी अल्प समय के लिए रास्तों में बदलाव होगा।

●यातायात से संबंधित दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

उपराष्ट्रपति और सीएम के लिए चार हेलीपैड बने

जीबीयू के दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जीबीयू में चार और हेलीपैड बनाए गए। अब यहां पांच हेलीपैड हो गए हैं। इसके अलावा ऑडिटोरियम और विश्वविद्यालय परिसर में जरूरी काम कराए जा रहे। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हैं। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इसमें शामिल होंगे। विश्वविद्यालय में पहली बार दीक्षांत समारोह हो रहा है। समारोह में 370 विदेशी छात्र-छात्राओं समेत 7000 विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएंगी। इसके अलावा छह देशों के 30 शोधार्थियों को डॉक्टरेट की उपाधि दी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें