DA Image
29 मई, 2020|6:03|IST

अगली स्टोरी

केजरीवाल बोले- कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी

delhi cm arvind kejriwal briefs the media on covid19

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस से संबंधित दिल्ली के हालात और तैयारियों की जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 4 लाख लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। हमने बेघर और जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन प्रदान करने के लिए 825 से अधिक केंद्र स्थापित किए हैं।  

इसके अलावा, हमने आज से कम से कम 4 लाख लोगों को खिलाने की क्षमता का निर्माण किया है। हम 500 से अधिक स्कूलों और 238 रैन बसेरों में भोजन वितरित कर रहे हैं।

भूखे लोगों के लिए राहत की खबर, गूगल ने जारी किया फ्री फूड सेंटर का मैप 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं जो पलायन कर रहे हैं और अपने घर वापस जा रहे हैं, कृपया दिल्ली न छोड़ें। मैं तुम्हारे लिए सारी व्यवस्था कर दूंगा। हम आपको भोजन और आश्रय प्रदान करेंगे, कृपया दिल्ली न छोड़ें।

केजरीवाल ने कहा कि अगर हम लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो यह बीमारी पूरे भारत में फैल जाएगी और गाँव भी इससे प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि मैं गुरद्वारों, इस्कॉन मंदिर और बाकी सामाजिक संगठनों का शुक्रिया अदा करता ह जो भूखे लोगों को खाना खिला रहे हैं।

पलायन रोकने को दिल्ली सरकार की पहल, स्कूलों को नाइट शेल्टर में बदला

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोगों को खाने की कोई दिक्कत न हो इसके लिए हमने 1000 दुकानों में राशन वितरण का काम शुरू कर दिया है। प्रत्येक व्यक्ति को 7.5 किलो राशन मिलेगा, जिसमें गेहूं और चावल दोनों शामिल होंगे। हम दिल्ली के 72 लाख लोगों को मुफ्त में राशन मुहैया कराएंगे।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 39 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 39 मामले हैं। वहीं दिल्लीवासियों को राहत देते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के बंद के दौरान लोग आने-जाने संबंधी पास के लिए उसकी वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक आवेदक दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर जाकर कर्फ्यू पास या आवागमन पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए बंद के दौरान बिना किसी परेशानी के आवागमन के संबंध में पास जरूरी है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cm Kejriwal said - Do not flee due to Coronavirus fear Delhi govt preparations complete