ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRक्लब हाउस चैट मामला: दिल्ली पुलिस ने दो महिलाओं समेत छह से की पूछताछ, कहा-अभी तक गिरफ्तारी नहीं

क्लब हाउस चैट मामला: दिल्ली पुलिस ने दो महिलाओं समेत छह से की पूछताछ, कहा-अभी तक गिरफ्तारी नहीं

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को क्लब हाउस चैट मामले में में दो महिलाओं और एक किशोर सहित छह लोगों से पूछताछ की।  इस ग्रुप में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक और अश्लील टिप्पणियां की गई थीं। पुलिस ने बताया...

क्लब हाउस चैट मामला: दिल्ली पुलिस ने दो महिलाओं समेत छह से की पूछताछ, कहा-अभी तक गिरफ्तारी नहीं
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्ली Sun, 23 Jan 2022 12:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को क्लब हाउस चैट मामले में में दो महिलाओं और एक किशोर सहित छह लोगों से पूछताछ की।  इस ग्रुप में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक और अश्लील टिप्पणियां की गई थीं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें कि ऐप पर चैट की एक क्लिप वायरल हो गई थी, जिसके बाद पुलिस कार्रवाई शुरू हुई। 

ऐप पर चैट की एक क्लिप वायरल हुई थी, जिसके बाद पुलिस कार्रवाई शुरू हुई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसने रोमा नाम के एक व्यक्ति से बातचीत में हिस्सा लिया था। चैट रूम चर्चा के दौरान अन्य सदस्यों ने महिलाओं के संबंध में अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी की थी, लेकिन आंचल ने केवल सामान्य टिप्पणी की थी। पुलिस ने कहा कि उसका मोबाइल फोन और नोटपैड जब्त कर लिया गया है। राजस्थान के जोधपुर निवासी यूजर नौमान जब्बर ने पिछले साल 25 जुलाई को @mr_casanova यूजरनेम से क्लब हाउस में अकाउंट बनाया था। पुलिस ने कहा कि वह तब से लगातार इस अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा था। उन्होंने लगभग दो महीने पहले क्लबहाउस पर एक और अकाउंट बनाया था, जिसमें उपयोगकर्ता नाम @vercase_on_me (Toosexytoohandle) बैकअप के रूप में था। अधिकारी ने बताया कि छह जनवरी को अपने एक क्लब हाउस के दोस्त आकाश सुयाल के अनुरोध पर उसने अपना दूसरा अकाउंट उसके साथ साझा किया।

पुलिस ने कहा कि लखनऊ के राहुल कपूर ने ऐप पर खुद को यूजर आईडी ‘बिस्मिल्ला’ के नाम से पंजीकृत कराया था। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि कपूर ने दावा किया कि उसने खुद की पहचान ‘सलोस’ के नाम पर करने वाले एक व्यक्ति के निर्देश पर क्लबहाउस पर ऑडियो चैट रूम बनाया था। अधिकारी ने कहा कि कपूर ने टीम को यह भी बताया कि उसने चैट रूम के संचालन की जिम्मेदारी ‘सलोस’ को सौंपी थी।पुलिस ने बताया कि युवकका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया और वह शाम तक दिल्ली पुलिस की पूछताछ में शामिल होगा।

बता दें कि 17 जनवरी को, एक खास समुदाय की लड़कियों को दूसरे समुदाय की लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं, जैसे विषय पर क्लब हाउस की बातचीत का एक क्लिप इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। उक्त क्लिप में क्लब हाउस के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील, अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना गया था। इसके अगले दिन 18 जनवरी को इस मुद्दे पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने भी तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें