DA Image
21 नवंबर, 2020|6:36|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में मिनी लॉकडाउन को लेकर सीएम केजरीवाल की सफाई, हम बाजार नहीं बंद करना चाहते, मगर व्यापारियों से सहयोग की अपेक्षा

arvind kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम बाजार नहीं बंद करना चाहते है, मगर हमें सभी से सहयोग की अपेक्षा करते है। अगर बाजार में कोई बिना मास्क के आता है तो उसे बाजार के लोग मास्क उपलब्ध कराएं। केजरीवाल ने शुक्रवार को बाजार के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान व्यापारियों ने सरकार की हर संभव मदद का भी भरोसा दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने बैठक को लेकर ट्वीट करके जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाजार के लोग इस जर में थे कि बाजार बंद कर दिए जाएंगे। मगर मैंने उन्हें बताया कि सरकार की बाजार बंद करने की कोई मंशा नहीं है। मगर इसमें व्यापारियों के सहयोग की जरूरत है जिससे हम संक्रमण को कम कर सके। उन्होंने बाजार प्रतिनिधियों से दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर, मुफ्त मास्क व सामाजिक दूरी का पालन कराने को भी कहा है।

बताते चले बीते दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाजारों में भीड़ को देखते हुए बाजारों को बंद करने की बात कही थी। इसकी मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा था। जिसे लेकर व्यापारियों के एक धड़े में विरोध शुरू हो गया था। उसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को खुद बाजार के प्रतिनिधियों के साथ बात की। स्पष्ट किया की सरकार की बाजार बंद करने की कोई मंशा नहीं है।

बाजारों में कंटेनमेंट जोन बना रहे डीएम

उधर बाजारों में भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण सामने आने के बाद जिला प्रशासन अब बाजारों में दुकानों को कंटेनमेंट जोन बना रही है। पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली जिला प्रशासन ने बीते कुछ दिनों से जिस दुकान पर कोरोना पॉजिटिव लोग मिल रहे है उस दुकान को बंद कर रही है। जरूरत पडने पर उसके आस-पास की एक दो दुकान भी कंटेनमेंट जोन में बना रही है। उनके क्लोज काटेंक्ट यानि परिवार के लोगों को दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन मुफ्त में बांटे मास्क
अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायकों, सांसदों, पार्षदों और स्वयंसेवकों के साथ सभी राजनीतिक दलों के लोगों से सावर्जनिक स्थानों पर जाकर जो लोग मास्क नहीं पहने मिलें, उनमें निशुल्क मास्क बांटने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है। केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध करते हुए कहना चाहता हूं कि वे भी अपने कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारकर निशुल्क मास्क वितरित करने के लिए कहें। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रयास से हम कोरोना के संक्रमण को कम करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cleanliness of delhi chief minister arvind Kejriwal regarding mini lockdown in Delhi we do not want to close the market but expect cooperation from traders