ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRग्रेटर नोएडा में आठवीं की छात्रा से गैंगरेप, पीड़िता के पड़ोस में रहते हैं तीनों आरोपी

ग्रेटर नोएडा में आठवीं की छात्रा से गैंगरेप, पीड़िता के पड़ोस में रहते हैं तीनों आरोपी

ग्रेटर नोएडा के दादरी कस्बे की कॉलोनी में आठवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि मंगलवार को पड़ोस में रहने वाले तीन लड़के छात्रा को जबरन घर में खींचकर ले...

ग्रेटर नोएडा में आठवीं की छात्रा से गैंगरेप, पीड़िता के पड़ोस में रहते हैं तीनों आरोपी
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा दादरी। संवाददाताFri, 09 Oct 2020 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा के दादरी कस्बे की कॉलोनी में आठवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि मंगलवार को पड़ोस में रहने वाले तीन लड़के छात्रा को जबरन घर में खींचकर ले गए उसके साथ गैंगरेप किया। गुरुवार को छात्रा की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

दादरी कस्बे की कॉलोनी में रहने वाली आठवीं कक्षा की छात्रा मंगलवार देर शाम को अपने घर के बाहर गली में टहल रही थी। इसी दौरान छात्रा को पड़ोस में रहने वाले तीन लड़के जबरन अपने घर में खींच कर ले गए। वहां पर तीनों ने छात्रा के साथ गैंगरेप किया। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी फरार हो गए। जब छात्रा ने परिजनों को घटना के बारे में बताया तो आरोपी पक्ष के लोग समझौता करने का दबाव बनाने लगे। इस दौरान दो दिन गुजर गए।

इस बीच गुरुवार को अचानक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद परिजन छात्रा को अस्पताल लेकर गए। गुरुवार देर शाम परिजन दादरी कोतवाली पहुंचे और पुलिस को पूरे प्रकरण की जानकारी दी। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही, तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

पीड़ितों से समझौता का किया प्रयास

दरअसल गैंगरेप की घटना दो दिन पूर्व की है। बताया जाता है कि परिजन घटना के तुरंत बाद आरोपियों की शिकायत लेकर पुलिस चौकी पहुंचे थे, लेकिन कुछ देर बाद आरोपी पक्ष ने पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाया। इससे कार्रवाई नहीं हो सकी। गुरुवार को पीड़िता की अचानक तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। इसके बाद परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी।

मोहल्ले के रहने वाले हैं आरोपी

पुलिस का कहना है कि आरोपी पीड़िता को जानते हैं। एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी और पीड़िता के घर थोड़ी ही दूर में हैं।

नौ महीने में 152 घटनाएं
 
पिछले नौ महीने में नोएडा में दुष्कर्म के 152 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। पीड़ितों में 5 साल की बच्ची से लेकर 15 साल की किशोरी तक शामिल हैं। कुल मामलों में से करीब 43 पॉक्सो एक्ट में दर्ज किए गए हैं।

''परिजनों ने पहले इस मामले में छेड़छाड़ की शिकायत की थी और आरोपी पक्ष से समझौता कर लिया था। गुरुवार को परिजन कोतवाली पहुंचे और गैंगरेप के घटना बताते हुए तहरीर दी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया और आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पीड़िता की हालत ठीक है। उसे मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया है।'' -वृंदा शुक्ला, डीसीपी महिला सुरक्षा, गौतम बुद्ध नगर

epaper