ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRरेप के बाद डिप्रेशन में आई 13 साल की बच्ची ने किया सुसाइड, इंस्टाग्राम पर बने दोस्त ने दिया धोखा

रेप के बाद डिप्रेशन में आई 13 साल की बच्ची ने किया सुसाइड, इंस्टाग्राम पर बने दोस्त ने दिया धोखा

पुलिस ने रेप की रिपोर्ट दर्ज कर छात्रा का मेडिकल करा लिया था और आरोपी हिंमाशु सोनी निवासी कृष्णानगर कॉलोनी को महज 12 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया था। छात्रा का मेडिकल अभी तक नहीं मिला है।

रेप के बाद डिप्रेशन में आई 13 साल की बच्ची ने किया सुसाइड, इंस्टाग्राम पर बने दोस्त ने दिया धोखा
Sourabh Jainहिन्दुस्तान,गाजियाबादThu, 20 Jun 2024 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद के मोदीनगर की एक कॉलोनी में दुष्कर्म के बाद डिप्रेशन में आई 13 साल की छात्रा ने बुधवार शाम को पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। उसके साथ यह वारदात तब हुई थी, जब इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद वह पहली बार आरोपी युवक से मिलने के लिए पहुंची थी। हालांकि घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। 

पीड़िता के पिता मोदीनगर की एक कॉलोनी में अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ रहते हैं, जबकि पीड़िता आठवीं क्लास में पढ़ती थी। बच्ची की पहचान कुछ दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर कृष्णानगर कॉलोनी निवासी युवक हिंमाशु सोनी से हुई थी। सोमवार शाम को युवक ने छात्रा को मैसेज करके अपने पास बुलाया। वह छात्रा को सुनसान स्थान पर ले गया और दुष्कर्म किया।

रेप का विरोध करने पर छात्रा के साथ मारपीट भी की गई। किसी को यह बात बताने पर छात्रा को परिवार सहित जाने से मारने की धमकी दी। किसी तरह छात्रा अपने घर पहुंची और अपनी परिजनों को आपबीती सुनाई। पिता ने इस संबंध में मोदीनगर थाने में FIR कराई थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली थी और पीड़िता के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने की तैयारी कर रही थी। थाने में पीड़िता के 161 के बयान दर्ज हो गए थे। 

घटना के बाद से ही डिप्रेशन में आ गई थी छात्रा

घटना के बाद से ही छात्रा गुमशुम सी हो गई थी। परिजनों ने बताया कि वह किसी से कोई बात नहीं कर रही थी और ना ही उसने मंगलवार से खाना खाया था। बुधवार को पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराया था। मेडिकल कराने के बाद परिजन छात्रा को लेकर घर आ गए थे। परिवार के सभी लोग शाम करीब पांच बजे एक ही कमरे में सो गए थे। 

पहली मंजिल पर पंखे से लटकी मिली छात्रा

बताया जा रहा है कि शाम सवा सात बजे के आसपास जब पिता की आंख खुली तो छात्रा कमरे में मौजूद नहीं थी। उसको तलाशते हुए पिता घर की पहली मंजिल पर पहुंचे तो कमरे का दरवाजा बंद था। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसे तोड़ा गया। जैसे ही दरवाजा तोड़ा तो छात्रा पंखे से लटकी मिली। तुरन्त उसे नीचे उतारकर स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन हालात गंभीर होने पर मेरठ के लिए रेफर कर दिया। मेरठ ले जाते समय छात्रा की मौत हो गई। 

तीन महीने पहले ही इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती

बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले ही छात्रा की दोस्ती आरोपी युवक से  इंस्टाग्राम पर हुई थी। दोनों इस्टाग्राम पर ही बात करते थे। सोमवार शाम को ही छात्रा युवक से पहली बार मिलने के लिए गई थी। 

पीड़ित परिवार पर बनाया जा रहा था समझौता का दबाव 

पीड़ित परिवार द्वारा मोदीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद से ही आरोपी पक्ष पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दबाव बना रहे थे। छात्रा के पिता को डराया धमकाया जा रहा था और प्रभोलन भी दिए गए। लगातार समझौते का दबाव बनाने के चलते  भी छात्रा डिप्रेशन में आ गई थी। 

इस बारे में जानकारी देते हुए एसीपी मोदीनगर ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि सोमवार शाम परिजनों ने थाने में अगवा कर दुष्कर्म करने की तहरीर दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छात्रा का मेडिकल करा लिया था और आरोपी हिंमाशु सोनी निवासी कृष्णानगर कॉलोनी को महज 12 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। छात्रा का मेडिकल अभी तक नहीं मिला है।  

Advertisement