ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRधीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ भाषण का दावा, पुलिस ने भेजा नोटिस

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ भाषण का दावा, पुलिस ने भेजा नोटिस

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का समर्थन में जंतर-मंतर पर आयोजित सनातन धर्म संसद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर भड़काऊ भाषण का दावा किया गया है।

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ भाषण का दावा, पुलिस ने भेजा नोटिस
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 03:17 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का समर्थन करते हुए उन्हें जेड प्‍लस सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर रविवार को सनातन धर्म संसद का आयोजन हुआ था। इसमें साधु-संत और तमाम संगठनों के लोग पहुंचे थे, जहां साधु-संतों ने भाषण भी दिए थे। इस धर्म संसद में कथित रूप से भड़काऊ भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। इस वीडियो पर दिल्‍ली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए इसे शेयर करने वाले मीडिया आउटलेट को नोटिस जारी कर माहौल खराब नहीं करने को कहा है।

दिल्ली पुलिस की नोटिस में कहा गया है कि आप सोशल मीडिया पर लगातार घृणा फैलाने वाले, दुर्भावनापूर्ण और उकसाने वाले पोस्‍ट कर रहे हैं। दिल्‍ली पुलिस ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि ऐसे संदेश पोस्‍ट करने से लॉ एंड ऑर्डर पर बुरा असर पड़ते की बात कही है। पुलिस ने कहा है कि ऐसे पोस्‍ट न करें जिससे समाज पर बुरा असर पड़ता हो। जंतर-मंतर पर रविवार को सनातन धर्म संसद में कहा गया कि बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री को जेड प्‍लस सुरक्षा दी जाए।

उल्लेखनीय है कि धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में रविवार को जंतर-मंतर पर आयोजित सनातन धर्म संसद में कुछ प्रस्ताव भी पारित किए गए हैं। इसमें रामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने, साधु-संत और ग्रंथों का अपमान करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गई थी। इस धर्म संसद में हिस्सा लेने के उनके अनुयायियों के अलावा साधु-संत पहुंचे थे। संतों का कहना था कि जब भी कोई सनातन धर्म के पक्ष में समर्थन की बात करता है तो उसके खिलाफ साजिश रची जाती है।

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आयोजित धर्म संसद में सैकड़ों संत और श्रद्धालु जमा हुए थे जिनका कहना था कि संसद में हमारे प्रस्तावों को पारित किया जाए जिससे भविष्य में सनातन धर्म के हितों की रक्षा की जा सके। धर्म संसद में हिंदू राष्ट्र के संकल्प को लेकर भी आह्वान किया गया था। सनातन धर्म संसद के संयोजक प्रदीप खटकड़ और रवि गुप्ता ने कहा कि इन प्रस्तावों पर पूरे देश में कार्य करेंगे। इस बीच धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि मैंने भटक कर सनातन से दूर गए लोगों की हिंदू धर्म में घर वापसी कराई है इसलिए मुझे निशाने पर लिया जा रहा है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें