DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदना होगा महंगा, 15 अगस्त से नोएडा-ग्रेनो में बढ़ सकते हैं सर्किल रेट
एनसीआर

एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदना होगा महंगा, 15 अगस्त से नोएडा-ग्रेनो में बढ़ सकते हैं सर्किल रेट

वरिष्ठ संवाददाता,नोएडाPublished By: Sneha Baluni
Sun, 01 Aug 2021 08:50 AM
एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदना होगा महंगा, 15 अगस्त से नोएडा-ग्रेनो में बढ़ सकते हैं सर्किल रेट

नोएडा-ग्रेनो में 20 प्रतिशत से अधिक तक सर्किल रेट बढ़ाए जा सकते हैं। सर्किल रेट बढ़ाने को लेकर सोमवार से लोगों से आपत्तियां मांगी जाएंगी। आपत्तियों का निस्तारण कर 15 अगस्त के आसपास से नए सर्किल रेट लागू किए जाएंगे। सर्किल रेट बढ़ाने को लेकर शनिवार को डीएम सुहास एलवाई की अध्यक्षता में एडीएम, एआईजी व सभी सबरजिस्ट्रार की बैठक हुई। बैठक में सर्किल रेट बढ़ाने को लेकर सहमति बन गई। 

सूत्रों की मानें तो नोएडा, ग्रेनो और यमुना क्षेत्र में 20 प्रतिशत से अधिक तक सर्किल रेट बढ़ाए जा सकते हैं। नोएडा में दो साल पहले नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे व मेट्रो लाइन के किनारे बसे सेक्टरों में पांच से साढ़े सात प्रतिशत तक आवंटन रेट में बढ़ोतरी कर दी थी, जबकि इस साल औद्योगिक सेक्टरों के आवंटन रेट में बढ़ोतरी की है।

ऐसे में नोएडा की सभी संपत्तियों के सर्किल रेट न बढ़ाकर सिर्फ उन्हीं सेक्टरों के सर्किल रेट बढ़ेंगे जहां पर प्राधिकरण के आवंटन रेट बढ़ाए हैं, जबकि ग्रेनो व यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में आवासीय समेत सभी तरह की संपत्तियों के आवंटन रेट में पिछले महीने ही इजाफा हुआ है। ऐसे में इन जगह करीब 20 प्रतिशत तक सर्किल रेट बढ़ाए जा सकते हैं। 

अधिकारियों की मानें तो सोमवार को आपत्तियों के लिए सर्किल रेट की प्रस्तावित सूची जारी कर दी जाएगी। इस पर लोगों से आपत्तियां मांगी जाएंगी। अगर आपत्तियां सही लगी तो संबंधित स्थानों पर सर्किल रेट कम भी किए जा सकते हैं।

संबंधित खबरें