'मेरे शरीर में लगी चिप से मुझे कंट्रोल किया जा रहा है'; NSA अजीत डोभाल के घर में घुसने की कोशिश करने वाले शख्स का दावा

Ajit Doval Security Breach : भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) के दिल्ली स्थित आवास में बुधवार सुबह एक अज्ञात शख्स ने कथित तौर पर घुसने की कोशिश की।...

offline
Praveen Sharma नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम
Last Modified: Wed, 16 Feb 2022 1:31 PM

Ajit Doval Security Breach : भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) के दिल्ली स्थित आवास में बुधवार सुबह एक अज्ञात शख्स ने कथित तौर पर घुसने की कोशिश की। हालांकि, समय रहते डोभाल के आवास के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोक कर हिरासत में ले लिया, फिर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है। घटना के वक्त डोभाल अपने आवास पर ही मौजूद थे।

आरोपी की पहचान बेंगलुरु के रहने वाले शांतनु रेड्डी के रूप में हुई है। शुरुआती जांच में पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर उस शख्स ने दावा किया कि किसी ने उसके शरीर के अंदर एक चिप लगा रखी है और उस चिप के द्वारा ही उसे कंट्रोल किया जा रहा है, लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया कि ऐसा कुछ नहीं था। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार, वह मानसिक रूप से कुछ परेशान लग रहा है। एनएसए की सुरक्षा से जुड़ा मामला होने के चलते दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल की टीमें इस मामले की गहनता से जांच कर रही हैं। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह घटना बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई जब एक लाल रंग की एसयूवी, जिसे एक अकेला व्यक्ति चला रहा था, उसने मध्य दिल्ली स्थित हाई सिक्योरिटी वाले डोभाल के आवास के गेट से जबरन प्रवेश करने का प्रयास किया।

हालांकि, आवास की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने कार को एंट्री द्वार के बाहर ही रोक दिया और उस व्यक्ति को पकड़ लिया। सुरक्षा कर्मियों ने जब उससे कुछ सवाल किए गए तो वह सही जवाब नहीं दे सका। वह मानसिक रूप से परेशान लग रहा है। अधिकारियों ने कहा कि कार नोएडा से किराए पर ली गई थी। 

ऐप पर पढ़ें

NSA Ajit Doval Ajit Doval Delhi Police News Delhi News