DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली में ब्लैक फंगस की दवाओं की कमी पर सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता, केन्द्र से मांगे रोजाना दो हजार इंजेक्शन 

एनसीआरदिल्ली में ब्लैक फंगस की दवाओं की कमी पर सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता, केन्द्र से मांगे रोजाना दो हजार इंजेक्शन 

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Mon, 24 May 2021 07:33 PM
दिल्ली में ब्लैक फंगस की दवाओं की कमी पर सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता, केन्द्र से मांगे रोजाना दो हजार इंजेक्शन 

दिल्ली में ब्लैक फंगस के तेजी से बढ़ते मामले व दवा की कमी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जताई है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ब्लैक फंगस के करीब 500 मरीज है। प्रत्येक मरीज को रोजाना चार इंजेक्शन लगते है इस तरह रोजाना दो हजार इंजेक्शन की जरूरत है। दिल्ली को ब्लैक फंगस की दवा की बहुत कमी है। केंद्र से अपील है कि हमें जल्द से जल्द दवा उपलब्ध कराएं।

अरविंद केजरीवाल ने हा कि ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज को लेकर सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे है। ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए तीन अस्पतालों में अलग से केंद्र बनाएं गए है। इसमें एलएनजेपी, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में बनाया गया है, लेकिन दवाई की किल्लत हमारे लिए परेशानी है। कल यानि रविवार को भी भी हमारे पास दवाई नहीं आई, ऐसे में हम हम बिना दवाई के मरीजों का इलाज कैसे करें। एक मरीज को एक-एक दिन में चार से पांच इंजेक्शन लगते हैं। जब तक इंजेक्शन नहीं मिलेंगे, तब तक हम मरीजों का इलाज कैसे कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस की दवाई का नियंत्रण केंद्र सरकार के पास है। अचानक से तेजी से मरीज बढ़ने से किल्लत बढ़ी है। केंद्र सरकार के पास जितनी दवा है, वह सारे राज्यों में बांट रही है। लेकिन ब्लैक फंगस के दवाई की बहुत ज्यादा कमी है और इसके उत्पादन को भी बढ़ाना पड़ेगा। बताते चले दिल्ली में बीते चार दिनों में करीब तीन सौ मरीज बढ़ गए है। बुधवार तक दिल्ली में 200 ब्लैक फंगस के मरीज थे। अब सोमवार तक यह संख्या 300 बढ़कर पांच सौ तक पहुंच गई है।

संबंधित खबरें