ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में 15.60 रुपये किलो की दर से प्याज की आपूर्ति करे केंद्र : दिल्ली सरकार

दिल्ली में 15.60 रुपये किलो की दर से प्याज की आपूर्ति करे केंद्र : दिल्ली सरकार

प्याज के दाम बढ़ने के बीच दिल्ली सरकार ने गुरुवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि वह दिल्ली में प्याज की आपूर्ति बहाल करे और 60 रुपये प्रति किलो की बजाय 15.60 रुपये प्रति किलो की दर से उपलब्धता...

दिल्ली में 15.60 रुपये किलो की दर से प्याज की आपूर्ति करे केंद्र : दिल्ली सरकार
नई दिल्ली | एजेंसीThu, 28 Nov 2019 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

प्याज के दाम बढ़ने के बीच दिल्ली सरकार ने गुरुवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि वह दिल्ली में प्याज की आपूर्ति बहाल करे और 60 रुपये प्रति किलो की बजाय 15.60 रुपये प्रति किलो की दर से उपलब्धता सुनिश्चित करे।

दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि ऐसा नहीं लगना चाहिए कि सरकार आवश्यक खाद्य पदार्थ पर लाभ कमा रही है। हुसैन ने आरोप लगाया कि भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ (नैफेड) ने प्याज की आपूर्ति बंद कर दी है।

नैफेड ने कहा कि दिल्ली में प्याज उपलब्ध कराने के लिए उसे अलवर के बाजार से खरीदना पड़ेगा और बाद में मिस्र से आयात होने वाले प्याज की खेप में से क्रय करना होगा।

केजरीवाल का आरोप- केंद्र ने दिल्ली सरकार को सस्ते प्याज की सप्लाई रोकी

ज्ञात हो कि बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उसने दिल्ली सरकार को नियंत्रित मूल्य वाली प्याज की सप्लाई रोक दी है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह अफसोस की बात है कि केंद्र सरकार ने बीते दो-तीन दिन से शहर में प्याज की आपूर्ति रोक दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र से प्याज मिलती है तो दिल्ली सरकार शहर में विभिन्न स्थानों पर इनकी ब्रिकी करती है। केजरीवाल ने कहा कि हम केंद्र सरकार से लिखित में अनुरोध करेंगे कि वह प्याज की आपूर्ति दिल्ली सरकार को जारी रखे। राजधानी में प्याज की कीमतें बीते दिनों बढ़कर 90 रुपये किलो तक पहुंच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें