DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली सरकार को काम करने से रोक रहा केंद्र: अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal joined Chandrababu Naidu at his daylong fast in Delhi on Monday.(Sushil Kumar/HT PHO

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को विपक्ष की रैली में कहा कि देश की राजधानी में हो रहे विकास कार्य भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार को रास नहीं आ रहे हैं। यही वजह है कि केंद्र की ओर से दिल्ली सरकार को काम से रोकने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा देश में लोकतंत्र को खत्म करने पर तुली है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली विधानसभा में हमें 70 में से 67 सीटें मिली थीं। हमनें उस दौरान राजधानी में भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया था, लेकिन केंद्र ने हमारी सरकार बनने के बाद एंटी करप्शन ब्रांच को अपने अधीन कर लिया। दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इसलिए अगले आम चुनाव में भाजपा को केंद्र की सत्ता से हटाना जरूरी है। 

राफेल सौदे पर भी साधा निशाना
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि 600 करोड़ रुपये का राफेल विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा जा रहा है। इस सौदे में नियम-कायदों को ताक पर रखा गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है।

कांग्रेस यूपी और दिल्ली में बाधा बन रही 
जंतर मंतर पर रैली के बाद केजरीवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस की नीतियों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यूपी और दिल्ली में कांग्रेस बाधा बन रही है। पूरे देश में भाजपा के खिलाफ माहौल बन रहा है। सभी जगह विपक्ष का एक प्रत्याशी उतारने की बात हो रही है। जो पार्टी जहां मजबूत है, वहां उसे चुनाव लड़ना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Central Government stopping Delhi government from working says Arvind Kejriwal