ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRशराब घोटाले में BRS नेता के कविता पर अब CBI का शिकंजा, तिहाड़ में पूछताछ के बाद अरेस्ट

शराब घोटाले में BRS नेता के कविता पर अब CBI का शिकंजा, तिहाड़ में पूछताछ के बाद अरेस्ट

के कविता पर आरोप है कि वो शराब घोटाले से जुड़े उस साउथ ग्रुप की प्रमुख सदस्य हैं जिसे लेकर जांच एजेंसियों का आरोप है कि इस ग्रुप ने दिल्ली में शराब के लाइसेंस के बदले 100 करोड़ रुपये का घूस दिया था।

शराब घोटाले में BRS नेता के कविता पर अब CBI का शिकंजा, तिहाड़ में पूछताछ के बाद अरेस्ट
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में बीआरएस पार्टी की विधायक के कविता की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब सीबीआई ने के कविता को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले के कविता को इसी शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने गिरफ्तार किया था। अब के कविता को सीबीआई के सवालों का भी सामना करना पड़ेगा। अभी तक के कविता ईडी की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रही थीं।

के कविता को हैदराबाद में उनके घर से पिछले महीने अरेस्ट किया गया था। बीआरएस की नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता की अंतरिम जमानत याचिका भी राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी थी। के कविता ने अपने बेटे की परीक्षा का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई थी। 

पिछले साल 15 मार्च को के कविता को गिरफ्तार किया गया था। बुधवार को सीबीआई ने दिल्ली की अदालत को बताया कि उन्होंने तिहाड़ जेल में बीआरएस नेता के कविता से पूछताछ की है। दिल्ली की अदालत ने 5 अप्रैल को सीबीआई को इजाजत दी थी कि वो जेल में के कविता से पूछताछ कर सकती है। हालांकि, कविता ने इसे चुनौती दी थी। 

के कविता पर आरोप है कि वो इस शराब घोटाले से जुड़े उस साउथ ग्रुप की प्रमुख सदस्य हैं जिसे लेकर जांच एजेंसियों का आरोप है कि इस ग्रुप ने दिल्ली में शराब के लाइसेंस के बदले 100 करोड़ रुपये का घूस दिया था। के कविता ने मंगलवार को जेल से ही एक खत लिखा था और कहा कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही इस जांच से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है और उनकी निजता का भी उल्लंघन हुआ है। 

बता दें कि आबकारी नीति घोटाले में दिल्ली की आम आदमी पार्टी भी मुश्किलों में घिरी हुई है। AAP के राष्ट्रीय संजोयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके अलाव दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी इस केस में तिहाड़ जेल की हवा खा रहे हैं। आम आदमी पार्टी दिल्ली में किसी बी तरह के शराब घोटाले से इनकार करती नजर आई है। 

BJP ने घेरा

इधर दिल्ली बीजेपी की तरफ से इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा गया, 'दिल्ली एक्साइज़ पॉलिसी केस में CBI ने BRS नेता के. कविता को ED की हिरासत से गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के इस एक्शन से अब ये साफ हो गया है की बहुत बड़े स्तर पर शराब घोटाला हुआ है और बहुत सारे पुख्ता सबूत भी जांच एजेंसियों के हाथ लग चुके हैं। शराब घोटाले के सरगना केजरीवाल और उनके भ्रष्ट सहयोगियों ने जो जाल फैला रखा था अब वे सब उसी जाल में खुद ही फंस चुके हैं।समय आ गया है, अब हिसाब हो रहा है।'