ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली: CBI ने साकेत पुलिस थाने के एसएचओ को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

दिल्ली: CBI ने साकेत पुलिस थाने के एसएचओ को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

सीबीआई ने साकेत पुलिस थाने के एसएचओ नीरज कुमार को यूनिटेक बिल्डर के वकील नीरज वालिया से 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने वकील नीरज वालिया को भी गिरफ्तार किया।...

दिल्ली: CBI ने साकेत पुलिस थाने के एसएचओ को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Jul 2018 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने साकेत पुलिस थाने के एसएचओ नीरज कुमार को यूनिटेक बिल्डर के वकील नीरज वालिया से 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने वकील नीरज वालिया को भी गिरफ्तार किया। जबकि हौजखास थाने का एक इंस्पेक्टर संजय शर्मा फरार है। सीबीआई ने इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सीबीआई के मुताबिक सूत्रों से जानकारी मिली थी कि दक्षिणी दिल्ली के कुछ पुलिस अफसर यूनिटेक बिल्डर के खिलाफ मिली कुछ शिकायतों के मामले में बिल्डर पर कार्रवाई न करने के लिए उसका पक्ष ले रहे हैं और अदालत में उसके मामलों में जांच में देरी कर रहे हैं। ये लोग एक तरह से यूनिटेक बिल्डर के पेरोल पर काम कर रहे हैं। 

दरसअल दिल्ली की साकेत कोर्ट ने यूनिटेक बिल्डर के खिलाफ आई 47 शिकायतों की जांच का जिम्मा साकेत पुलिस थाने को दिया था। ये शिकायतें फ्लैट बायर्स की तरफ से की गई थीं। सीबीआई को जांच में पता चला कि सोमवार को साकेत थाने के एसएचओ नीरज कुमार ने यूनिटेक बिल्डर के वकील नीरज वालिया को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेकर बुलाया है।

एसएचओ को पकड़ने के लिए सीबीआई ने सोमवार को ट्रैप लगाया सोमवार को एसएचओ ने वकील से मिलने से मना कर दिया। उसके बाद एसएचओ ने मंगलवार को फिर वकील को बुलाया। सीबीआई की टीम भी वहां पहुंच गई और एसएचओ को 2 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़़ लिया। वकील नीरज वालिया को भी घूस देने के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिनमें साकेत थाने के एसएचओ नीरज कुमार, हौजखास थाने के इंस्पेक्टर एटीओ संजय शर्मा, वकील नीरज वालिया, यूनिटेक लिमिटेड के फाउंडर रमेश चंद्रा, अजय चंद्रा, उपमा चंद्रा, सीमा मंगा, प्रदीप कुमार और कुछ अज्ञात लोग शामिल हैं। रमेश चंद्रा के पिता संजय चंद्रा पहले ही ठगी और समय से प्रोजेक्ट न दे पाने के आरोप में तिहाड़ जेल में हैं। सीबीआई इस मामले में अभी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है और दक्षिणी दिल्ली पुलिस के कई और पुलिस अफसरों की भूमिका की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें