ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRइलाज के लिए कैश, सफरदजंग अस्पताल में डॉक्टर कर रहा था बड़ा खेल; CBI ने 5 को दबोचा

इलाज के लिए कैश, सफरदजंग अस्पताल में डॉक्टर कर रहा था बड़ा खेल; CBI ने 5 को दबोचा

सीबीआई ने सर्जरी के लिए रिश्वत लेने के मामले में सफदरजंग अस्पताल के एक न्यूरो सर्जन और चार अन्य को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उक्त डॉक्टर सर्जरी और सलाह देने के लिए अतिरिक्त पैसे वसूलता था।

इलाज के लिए कैश, सफरदजंग अस्पताल में डॉक्टर कर रहा था बड़ा खेल; CBI ने 5 को दबोचा
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानFri, 31 Mar 2023 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने सर्जरी के लिए रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल के एक न्यूरो सर्जन और चार अन्य को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उक्त डॉक्टर सर्जरी और सलाह देने के लिए अतिरिक्त पैसे वसूलता था और नियमों को ताक पर रखकर इलाज कर रहा था।

गिरफ्तार लोगों में न्यूरो सर्जन डॉ. मनीष रावत के अलावा अवनेश पटेल, मनीष शर्मा, दीपक खट्टर और कुलदीप शामिल हैं। सीबीआई ने बताया कि घूसखोरी समेत अन्य आरोपों में उनके खिलाफ 29 मार्च, 2023 को मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि उक्त डॉक्टर ने मध्यस्थों के माध्यम से रोगियों को उक्त दुकान के मालिक की सर्जिकल दुकान से सर्जरी के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने को मजबूर किया। साथ ही उक्त दुकान द्वारा अधिक बिलिंग में हिस्सा भी लिया।

इन स्थानों पर तलाशी

मामले में दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई। यहां से आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण आदि बरामद किए गए। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि यह मामला देश के एक शीर्ष अस्पताल में इलाज के नाम पर भ्रष्टाचार के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ है, जहां बड़ी संख्या में आम आदमी आते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें