ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनूंह में गायों को बचाने निकले सोनू सरपंच को तस्करों ने मार दी गोली, चला खतरनाक संघर्ष

नूंह में गायों को बचाने निकले सोनू सरपंच को तस्करों ने मार दी गोली, चला खतरनाक संघर्ष

हरियाणा के नूंह जिले के महू-चोपता गांव के पास शनिवार तड़के गौ तस्करों की खूनी वारदात सामने आई है। पुलिस ने बताया कि गौ तस्करों ने गौरक्षक सोनू सरपंच को कथित तौर पर गोली मार दी। पढ़ें यह रिपोर्ट...

नूंह में गायों को बचाने निकले सोनू सरपंच को तस्करों ने मार दी गोली, चला खतरनाक संघर्ष
banned animal smuggler arrested
Krishna Singhलीना धनखड़,नूंहSat, 15 Jun 2024 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के नूंह जिले में फिरोजपुर झिरका के महू-चोपता गांव के पास शनिवार तड़के गौ तस्करों ने खूनी खेल खेला। पुलिस ने बताया कि गौ तस्करों ने एक गौरक्षक को कथित तौर पर गोली मार दी। पीड़ित की पहचान रेवाड़ी जिले के सोनू सरपंच के रूप में हुई है। उसे फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी रेफर कर दिया गया। गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में पीड़ित सोनू सरपंच का इलाज चल रहा है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना को लेकर अस्पताल के बाहर लोगों ने प्रदर्शन भी किया।

नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि यह घटना दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर तब समय हुई जब गौरक्षक गौ तस्करों के वाहन का पीछा कर रहे थे। मामले में जल्द ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पीड़ित सोनू का मेदांता मेडिसिटी में इलाज चल रहा है। गौरक्षक चमन खटाना ने कहा कि यह घटना शनिवार सुबह करीब 4:45 बजे हुई। गौरक्षकों को गुप्त सूचना मिली थी कि गौ तस्कर राजस्थान से मवेशियों की तस्करी करने वाले हैं।

इसके बाद सात गौरक्षकों की एक टीम ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर गौ तस्करों की पिकअप जीप का पीछा किया। पीछा करने के दौरान गौ तस्करों की ओर से गोलीबारी की गई। गौरक्षक चमन खटाना ने बताया कि मऊ-चोपता गांव के पास तस्करों की पिकअप जीप सड़क पर पलट गई। इसके बाद वे भागने लगे। इसी दौरान एक को गौरक्षकों ने पकड़ लिया। सोनू सरपंच ने दूसरे को जब पकड़ा, तो अन्य गौ तस्करों ने गोलीबारी कर दी। गोली सीधे गौ रक्षक सोनू सरपंच के पेट में लगी।

इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पीड़ित की पहचान सोनू यादव उर्फ ​​सोनू सरपंच अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद गौरक्षकों का एक समूह मेदांता अस्पताल के बाहर जमा हो गया। प्रदर्शनकारी घटना पर रोष जताते हुए गौरक्षकों को सुरक्षा देने की मांग करने लगे। वहीं हिंदू संगठन के नेता कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि गौरक्षकों को लाइसेंसी हथियार उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

बता दें कि हरियाणा के नूंह जिले में गौ तस्कर की यह पहली घटना नहीं है। पहले भी गौ तस्कर ऐसी वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। बजरंग दल के सदस्य और गौरक्षकों के वकील कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि यादव का ऑपरेशन किया जा रहा है। बीते कुछ वर्षों के दौरान गौ तस्करी के मामले बढ़े हैं। नूंह जिले में ऐसी घटनाएं आम होती जा रही हैं। गौ तस्कर मवेशियों की तस्करी के लिए नए एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने लगे हैं। शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि संदिग्ध राजस्थान के थे।