अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैश के लिए कोहराम: दिल्ली-एनसीआर के ATMs पर भी दिख रहा असर, नोटबंदी की यादें ताजा- VIDEO

Cash Crunch

1 / 4Cash Crunch

Cash Crunch

2 / 4Cash Crunch

Cash Crunch

3 / 4Cash Crunch

Cash Crunch

4 / 4Cash Crunch

PreviousNext

अब तक जहां देश के अलग-अलग राज्यों से एटीएम में कैश की किल्लत की खबरें आ रही थीं। वहीं अब इसका असर दिल्ली और एनसीआर में भी देखा जा रहा है। यहां कई इलाकों में लगे एटीएम नकदी की समस्या से जूझ रहे हैं। हालांकि, कुछ इलाकों में स्थिति अब भी सामान्य है। 

कैश के लिए दिल्ली-एनसीआर में भी लोगों को एटीएम के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें एटीएम से या तो खाली हाथ लौटना पड़ रहा है या फिर 500 रुपये के नोट ही निकल पा रहे हैं। सबसे अधिक दिक्कत बाहरी राज्यों से दिल्ली या एनसीआर के इलाकों में घूमने या फिर किसी काम से आने वाले उन लोगों को उठानी पड़ रही है जिनके पास कैश बिल्कुल खत्म हो गया है। 

एटीएम में पैसा नहीं होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शादी का सीजन होने की वजह से भी लोगों को काफी कठिनाइयां उठानी पड़ रही हैं। वर्तमान हालात को देखकर नोटबंदी की यादें ताजा हो गई हैं।

किसी एकाध इलाके को छोड़ दिया जाए तो दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम सभी जगह एक जैसे ही हालात हैं। 

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके के शान्ति मार्ग पर एसबीआई, एचडीएफसी, एक्सिस, पीएनबी, इंडिकैस के 6 एटीएम हैं, इनमें किसी में भी कैश नहीं है। वहीं, पीएनबी की एक मशीन खराब भी पड़ी है। वहीं, नोएडा और गाजियाबाद से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। फरीदाबाद और गुरुग्राम की हालत भी कुछ ज्यादा अलग नहीं है। 

नकदी की समस्या को जल्द दूर कर दिया जाएगा: जेटली

देश के कई भागों में बैंकों में नकदी की तंगी की खबरों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि करंसी स्थिति की समीक्षा की गई है। प्रचलन और बैंकों के पास पर्याप्त नकदी है। कुछ क्षेत्रों में अचानक आई दिक्कत को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।

इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री एस.पी. शुक्ला ने कहा कि हमारे पास इस समय एक लाख 25 लाख करोड़ की नकदी है। कुछ राज्यों में नकदी की कमी है तो कुछ में यह अधिक है। सरकार ने राज्यवार समितियों का गठन किया है और रिजर्व बैंक ने भी एक राज्य से दूसरे राज्य को नकदी हस्तांतिरत करने के लिए समिति गठित की है। यह कार्य तीन दिन में पूरा हो जाएगा। देश के कई हिस्सों में बैंकों के पास नकदी की दिक्कत है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cash Crunch: Effect seen on Delhi ATMs people remembers memories of demonetisation