DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली में कोरोना के केसों में वृद्धि, सत्येंद्र जैन ने कहा- यह नहीं कह सकते कि वायरस में फिर से उभर रहा है

एनसीआरदिल्ली में कोरोना के केसों में वृद्धि, सत्येंद्र जैन ने कहा- यह नहीं कह सकते कि वायरस में फिर से उभर रहा है

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Praveen Sharma
Thu, 03 Sep 2020 05:00 PM
दिल्ली में कोरोना के केसों में वृद्धि, सत्येंद्र जैन ने कहा- यह नहीं कह सकते कि वायरस में फिर से उभर रहा है

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते कि दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण का दूसरा दौर शुरू हो गया है। बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के 2,509 नए मामले सामने आए जो पिछले दो महीनों में एक दिन में सामने आया सर्वाधिक आंकड़ा है।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लोगों को आंकड़ों पर बहुत जोर नहीं देना चाहिए। मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 की जांच संख्या बढ़ा रही है और सरकार चाहती है कि शहर में संक्रमण का कोई मामला सामने ना आए। काफी दिनों से नए मामलों में गिरावट के बाद पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के नए मामलों में इजाफा देखा गया।

दिल्ली में कोविड-19 का दूसरा चरण शुरू होने की आशंका को लेकर सवाल पूछने पर जैन ने कहा कि आप यह नहीं कह सकते हैं कि यह कोविड-19 का दूसरा दौर है। हम दूसरा दौर तब कहते जब लगाता एक-दो महीनों में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आता और फिर नए मामले आने शुरू हो जाएं। दिल्ली में संक्रमण के मरीज अब भी हैं और आपको आंकड़ों से चिंतित नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर बुधवार को 0.75 प्रतिशत थी जो एक अच्छी बात है। 'आप' नेता ने कहा कि औसतन यह 2.5 प्रतिशत रहा है और कल यह एक प्रतिशत से भी कम हो गया जो एक अच्छा चिन्ह है। एक समय पर यह दर 3.5 प्रतिशत थी। 

दिल्ली में कोरोना ने फिर लगाई बड़ी छलांग, 1.80 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 2500 से अधिक नए मरीज मिलने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख 80 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं संक्रमण से 19 और लोगों की मौत होने से मृतकों संख्या भी बढ़कर 4,481 हो गई।   

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 2509 नए मरीज मिले हैं, वहीं, 10 मरीजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 1,79,569 हो गई है। आज दिल्ली में 1858 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर चले गए। 

दिल्ली में एक महीने में COVID-19 के एक्टिव मामलों में 50% का इजाफा 

राजधानी में आज कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव मामले भी बढ़कर 16,502 हो गए हैं। वहीं, अब तक कुल 1,58,586  मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 4481 हो गई है।

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

संबंधित खबरें