ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकैब ड्राइवर का मर्डर करने वाला मुठभेड़ में घायल, पुलिस टीम पर की फायरिंग; घुटने पर लगी गोली

कैब ड्राइवर का मर्डर करने वाला मुठभेड़ में घायल, पुलिस टीम पर की फायरिंग; घुटने पर लगी गोली

दिल्ली में लाल किला के पास कैब ड्राइवर की हत्या के आरोपी फिरोज को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसे बजीराबाद मदर डेयरी के पास पकड़ा गया। पुलिस टीम को देखकर आरोपी ने उनपर फायरिंग की।

कैब ड्राइवर का मर्डर करने वाला मुठभेड़ में घायल, पुलिस टीम पर की फायरिंग; घुटने पर लगी गोली
Sneha Baluniहेमंत कुमार पांडेय,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में लाल किला के पास कैब ड्राइवर की हत्या में शामिल आरोपी फिरोज को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। उसे बजीराबाद मदर डेयरी के पास पकड़ा गया। पुलिस टीम को देखकर आरोपी ने उनपर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में फिरोज के घुटने पर गोली लगी। पुलिस फिरोज से पहले वारदात में शामिल एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस को देखकर की फायरिंग

पुलिस ने बताया कि लोनी निवासी फिरोज पुत्र खुर्शीद कैब ड्राइवर को गोली मारने का शक था। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। उसकी तलाश की जा रही थी। इस दौरान पुलिस को उसके ठिकाने के बारे में सूचना मिली। पुलिस ने वहां पहुंचकर उससे सरेंडर करने को कहा लेकिन उसने टीम पर फायरिंग कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है। उसे तुरंत इलाज के लिए अरुणा आसिफ अली अस्पताल ले जाया गया। क्राइम सीन की फोरेंसिक जांच कराई गई है। वजीराबाद पुलिस स्टेशन में आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

लूटपाट के विरोध में की थी कैब चालक की हत्या

दिल्ली पुलिस ने बताया कि रोडरेज में नहीं बल्कि लूट का विरोध करने पर कैब चालक की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों की पहचान रुख्सार (28), साजिद (19) और सलमान (24) के तौर पर हुई थी।

उत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एमके मीणा ने बताया, 'छत्ता रेल ट्रैफिक सिग्नल पर साकिब की वैगन-आर ई-रिक्शा से टकरा गई। ई-रिक्शा पलट गया, जिससे चालक और रिक्शा चालक के बीच बहस हो गई, लेकिन मामले को अंततः सुलझा लिया गया। इसी बीच एक स्कूटर पर तीन लोग वहां पहुंचे और साकिब के साथ मारपीट शुरू कर दी, उसका मोबाइल फोन और रिक्शा चालक से नकदी छीन ली। पुलिस ने बताया था कि जैसे ही भीड़ जमा हुई, एक आरोपी ने साकिब को गोली मार दी और एक भिखारी को घायल कर दिया। आरोपी मौके से भाग गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें