ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली: बदमाशों ने लड़की देख मारी सीटी, विरोध करने पर सीए छात्र को जिंदा जलाया

दिल्ली: बदमाशों ने लड़की देख मारी सीटी, विरोध करने पर सीए छात्र को जिंदा जलाया

बवाना इलाके में बाइक सवार युवकों ने छेड़खानी का विरोध करने पर शुक्रवार को एक सीए के छात्र को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। करीब साठ फीसदी जली हालत में छात्र को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है...

दिल्ली: बदमाशों ने लड़की देख मारी सीटी, विरोध करने पर सीए छात्र को जिंदा जलाया
हेमंत कुमार पांडेय,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2017 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

बवाना इलाके में बाइक सवार युवकों ने छेड़खानी का विरोध करने पर शुक्रवार को एक सीए के छात्र को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। करीब साठ फीसदी जली हालत में छात्र को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।  

22 साल का दिलीप परिवार सहित नांगलोई इलाके में रहता है। शुरू से मेधावी दिलीप स्नातक की पढ़ाई पूरी करके इन दिनों चार्टर्ड एकाउंटेंट की तैयारी कर रहा है। वह नांगलोई में किराये के मकान में रहता है और इसी मकान में कक्षा 12 की छात्रा की सुमन (काल्पनिक नाम) भी रहती है। दोनों में कुछ समय से मित्रता है। वे दोनों गुरुवार शाम को घूमते हुए बवाना इलाके में स्थित सुल्तानपुर डबास आए हुए थे। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने लड़की को देखकर सीटी बजानी शुरू कर दी। एक युवक ने उसका दुपट्टा ही खींच दिया तो दिलीप ने इसका विरोध किया।

विरोध करने पर बाइक सवार लड़कों ने उसे देख लेने की धमकी दी और चले गए। इसके बाद दिलीप और सुमन पास स्थित गउशाला के पास पहुंचे थे। तभी तीनों लड़के बाइक से दोबारा आए और उन्होंने युवक को गालियां देनी शुरू की। इसके बाद बाइक पर बैठे एक युवक ने सुमन को पकड़ा और दूसरे ने डिब्बे में रखा पेट्रोल दिलीप के उपर उड़ेल दिया। फिर उन्होंने जलती हुई दियासलाई दिलीप के ऊपर फेंक दी और उसे जलता हुआ देखकर वे फरार हो गए।

हमलावरों के जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह आग बुझाई और घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद गंभीर रूप से झुलसे दिलीप को लोगों ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

कोई नहीं आया बचाने
जिस वक्त हमलावर दिलीप को जला रहे थे वहां कुछ लोग मौजूद थे। उन्हें देखकर सुमन ने बचाने की गुहार लगाई लेकिन कोई भी हमलावरों को रोकने के लिए नहीं आया। यहां तक कि हमलावरों ने जलते हुए दिलीप की फोटो भीं खींची और वीडियो भी बनाया। 

दिल्ली में महिला अपराध के आंकड़े
दुष्कर्म
2017, (31 जुलाई तक)- 1335
2016, 31 दिसम्बर तक- 2155
छेड़छाड़
2017, (31 जुलाई तक) 4165
2016, 31 दिसम्बर तक- 2138

प्रतिदिन के हिसाब से महिला अपराध 
महिला अपराध के मामलों पर नजर डालें तो राजधानी में हर रोज करीब 48 महिलाएं किसी न किसी महिला अपराध की घटना का शिकार होती हैं। इनमें महिलाओं के साथ झपटमारी, छेड़छाड़, अश्लील इशारे, दहेज हत्या, दहेज प्रताड़ना, अपहरण और दुष्कर्म जैसी वारदात शामिल हैं। 

ये हैं दुष्कर्म में दिल्ली के टॉप-5 थाने
अमन विहार- 65
महरौली- 51
शाहबाद डेयरी- 45
खजूरी खास- 42
शकरपुर- 40

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें