ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपार्टी के लिए बुलाया, विवाद पर बिजनेसमैन के बेटे को मार डाला; गड्ढे में शव दबाया, पैसों के लालच में हैवान बने दोस्त

पार्टी के लिए बुलाया, विवाद पर बिजनेसमैन के बेटे को मार डाला; गड्ढे में शव दबाया, पैसों के लालच में हैवान बने दोस्त

ग्रेटर नोएडा में एक कारोबारी के बेटे की हत्या कर शव को सूखे तालाब में गड्डा खोदकर दबा दिया गया। छह करोड़ की फिरौती के लिए हत्या की बात सामने आ रही है। आरोपी दोस्तों ने उसे पार्टी के लिए ले गए थे।

पार्टी के लिए बुलाया, विवाद पर बिजनेसमैन के बेटे को मार डाला; गड्ढे में शव दबाया, पैसों के लालच में हैवान बने दोस्त
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,ग्रेटर नोएडाThu, 29 Feb 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा से लापता गजरौला के कारोबारी के बेटे की हत्या कर शव सूखे तालाब में गड्डा खोदकर दबा दिया गया। छह करोड़ की फिरौती के लिए हत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस ने मृतक के एक दोस्त को हिरासत में लेकर शव बरामद कर लिया है। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

गजरौला के रहने वाले कारोबारी प्रदीप मित्तल का बेटा यश मित्तल ग्रेटर नोएडा की एक नामी यूनिवर्सिटी से बीबीए की पढ़ाई कर रहा था। परिजनों के मुताबिक, सोमवार की सुबह छात्र यूनिवर्सिटी से मोबाइल का चार्जर ठीक करने के लिए निकला था, लेकिन वह वापस हॉस्टल नहीं पहुंचा। परिजनों ने दादरी कोतवाली में छात्र की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद सोमवार की शाम परिजनों के पास यश के मोबाइल से पिता के मोबाइल पर व्हाट्सएप मैसेज आया।

इसमें यश को छोड़ने के लिए छह करोड़ की फिरौती की मांग की गई। इस घटना की जानकारी परिजनों ने तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से यश के एक दोस्त को हिरासत में लिया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि उसके चार दोस्तों ने मिलकर यश की हत्या की थी। इसके बाद शव को गजरौला के जंगल में तालाब की जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिया था। 

दादरी कोतवाली पुलिस की टीम ने मंगलवार को गड्ढे से यश का शव बरामद किया औऱ पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस अब घटना में शामिल फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी अशोक कुमार का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

यश की हत्या से परिवार में मचा कोहराम 

गजरौला के कारोबारी प्रदीप मित्तल का यश मित्तल इकलौता बेटा था। यश की हत्या की घटना के बाद से परिवार में कोहरा मचा हुआ है। यश की दो बहने हैं। जिनका रो-रो कर बुरा हाल है। यश की एक बहन ग्रेटर नोएडा की ही यूनिवर्सिटी में पढ़ती है। लेकिन वह किसी निजी हॉस्टल में रहती थी।

पुलिस के सर्च अभियान के बाद मिला शव 

दादरी पुलिस यश के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर गजरौला तक पहुंची। इसके बाद पुलिस ने यश के एक दोस्त को हिरासत में लिया, जिसकी पूछताछ पर पता चला कि उन्होंने यश की हत्या कर शव को जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिया था इसके बाद पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद शव बरामद किया। परिजनों को मौके पर बुलवाकर शव की पहचान करवाई गई। इसके बाद हत्या की बात सामने आई।

कार से लेकर गए थे

सीसीटीवी में छात्र कार में बैठता हुआ दिखाई दिया था। इसके बाद छात्र की हत्या की घटना को अंजाम दिया गया। अभी तक फिरौती के लिए हत्या की बात सामने आ रही है। दरअसल, आरोपी गजरौला के रहने वाले हैं। वह कारोबारी और उसके बेटे को अच्छे से जानते थे। कारोबारी की आर्थिक स्थिति का भी उन्हें पूरी जानकारी थी। उन्हें पता था कि वह कारोबारी का इकलौता बेटा है, जिसकी एवज में उन्हें मोटी रकम मिल जाएगी। दादरी पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पार्टी करने के लिए यश को बुलाया था। पार्टी करते समय किसी बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ। इसके बाद हत्या की गई।

तीन आरोपियों को मुठभेड़ में गोली लगी

छात्र यश की हत्या करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली लग गई। तीनों के कब्जे से तमंचा और कई अन्य सामान बरामद किए गए। घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इससे पहले गजरौला में आरोपी को हिरासत में लेने पुलिस पहुंची तो लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें