DA Image
27 मार्च, 2020|2:10|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के दौरान ऋषिकेश से दिल्ली आ रहे थे 14 जापानी, जब पुलिस ने बस रोकी तो ड्राइवर ने बताया मुझे नहीं पता COVID-19 हुआ या नहीं

bus carrying 14 japanese nationals was stopped by police at delhi-ghaziabad border

देश और दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के खतरे के बीच शुक्रवार को 14 जापानी नागरिकों को लेकर दिल्ली आ रही एक बस को पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर ही ने रोक दिया है।

बस ड्राइवर देवेंद्र नेगी ने बताया कि उसने इन सभी जापानी नागरिकों को ऋषिकेश में एक योग केंद्र से उठाया है और दिल्ली के पहाड़गंज में छोड़ने जा रहा था। बस ड्राइवर ने कहा कि उसे नहीं पता कि क्या इनका COVID-19 टेस्ट किया गया है या नहीं।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 36 मामले थे, जो अब बढ़कर 39 तक पहुंच गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली के इन सभी 39 पॉजिटिव केसों से 29 बाहर से आए थे और उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था और इनमें से 10 स्थानीय मामले हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में कोरोना के केस बहुत ज्यादा बढ़ते हैं तो हमें क्या करना है, इसके लिए हमारे डॉक्टर्स की टीम ने उसका पूरा प्लान बना लिया है। सीएम ने बताया कि हम अभी थर्ड स्टेज में नहीं पहुंचे हैं, यदि ऐसे हालात बनते हैं तब भी हम किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।     

देशभर में 724 मामलों की पुष्टि

भारत में जारी लॉकडाउन के बीच भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक देश में संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, 'देश में कोराना वायरस के अब तक 694 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें 647 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं।

देश में कोरोनावायरस से पीड़ित 45 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 16 लोगों की मौत हो गई है।' दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई है और 22,000 के अधिक लोग इस महामारी का शिकार बनकर दम तोड़ चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना पीड़ित मरीजों जो ठीक हो चुके हैं, उनकी संख्या तकरीबन 1.21 लाख हो चुकी है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bus carrying 14 Japanese nationals from Rishikesh was stopped by police at Delhi-Ghaziabad border