ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगुरुग्राम की आठ अवैध कॉलोनी में गरजा बुलडोजर, मकान-दुकान जमींदोज; भारी संख्या में पुलिट रही मौजूद

गुरुग्राम की आठ अवैध कॉलोनी में गरजा बुलडोजर, मकान-दुकान जमींदोज; भारी संख्या में पुलिट रही मौजूद

गुरुग्राम की आठ अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर एक्शन लिया गया है। नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग ने गुरुवार को बुलडोजर चलाया।तोड़फोड़ अभियान के भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा, जिसके चलते विरोध नहीं हुआ।

गुरुग्राम की आठ अवैध कॉलोनी में गरजा बुलडोजर, मकान-दुकान जमींदोज; भारी संख्या में पुलिट रही मौजूद
bulldozer action again against encroachment demolition of houses built on forest land haldwani
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गुरुग्रामFri, 14 Jun 2024 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के गांव सुल्तानपुर, मुबारिकपुर, फर्रुखनगर और कालियावास में अवैध रूप से विकसित हो रही आठ कॉलोनियों में नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग ने गुरुवार को बुलडोजर चलाया। तोड़फोड़ अभियान के भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा, जिसके चलते किसी तरह का विरोध नहीं हुआ। ये कॉलोनियां करीब 39 एकड़ खेतीहर जमीन पर काटी जा रही थी।

नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में तोड़फोड़ हुई। सबसे पहले तोड़फोड़ दस्ता गांव सुल्तानपुर में पहुंच गया। इस गांव में करीब 33 एकड़ में अवैध रूप से तीन कॉलोनियां काटी जा रही थी। एक दुकान बनकर तैयार हो चुकी थी। दो मकान को तैयार करने के लिए चारदीवारी की जा चुकी है। 800 मीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जा चुका था। 

डीटीपीई के आदेश पर बुलडोजर ने इन कॉलोनियों को मलबे में तब्दील कर दिया। इसके बाद तोड़फोड़ दस्ता गांव फर्रुखनगर में पहुंचा। करीब साढ़े तीन एकड़ में कॉलोनी काटी जा रही थी। एक निर्माणाधीन मकान, चार दुकान को तोड़ा गया। इसके अलावा 35 मकानों को खड़ा करने के लिए डाली गई डीपीसी को उखाड़ा गया।

झुग्गी बसा वसूली करने में 20 भूमाफिया पर मुकदमा

गुरुग्राम सेक्टर-56 थाना पुलिस ने बुधवार को विशेष अभियान चलाकर गांव घाटा और आसपास सरकारी जमीन पर झुग्गियां,दुकानें और रेहड़ी बसाने वाले 20 भ-माफियाओं के खिलाफ अलग-अलग पांच मामले विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किए। सभी आरोपियों को नोटिस देकर बुलाया जाएगा। पुलिस ने सबसे पहले बुधवार को गांव घाटा में गऊशाला के पास अवैध रूप से 300 झुग्गियां बसाई गई थी। वहां पर लोगों से पूछताछ में सामने आसा कि भू-माफिया बिल्लू,गजराज और संजय किराया वसूलता है।इसके अलावा फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर घाटा फ्लाईओवर के पास भू-माफिया कल्लू, सुलतान,लाल उर्फ जितेद्र और विकास ने भी 300 झुग्गिया बसाकर किराया वसूली करता है।

गांव घाटा गऊशाला के पास भू-माफिया सचिन,कृष्ण,अंकित,सतीश और ओमपाल ने 150 झुग्गियां बसाई हुई थी।भू-माफिया सुंदर,दीपक और जैकी ने झुग्गिया बसा रखी थी। गांव घाटा अंडरपास के पास रवि, अंकित,महेश,बिजेंद्र,सतीश और अर्जुन ने 100 दुकानें,20 झुग्गिया और रेहडी लगवा कर किराया वसूलते हैं। सेक्टर-56 थाना प्रभारी ने बताया कि थाने में पांच अलग-अलग मामले दर्ज किए गए है। आरोपी लोकेशन के अनुसार लोगों से किराया वसूलते है। पुलिस इसकी जांच में भी जुटी है।