ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में फिर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, 2 सप्ताह में 100 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त; साथ में चेतावनी

नोएडा में फिर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, 2 सप्ताह में 100 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त; साथ में चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में प्रशासन लगातार बुलडोजर कार्रवाई कर रहा है। इस दौरान अतिक्रमणकारियों से कीमती जमीनें कब्जामुक्त करवाई जा रही हैं। प्रशासन लोगों को चेतावनी भी जारी कर रहा है।

नोएडा में फिर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, 2 सप्ताह में 100 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त; साथ में चेतावनी
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाFri, 23 Feb 2024 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन का बुलडोजर ऐक्शन लगातार जारी है। इस दौरान गुरुग्राम, नोएडा ग्रेटर नोएडा के साथ ही राजधानी दिल्ली में भी अवैध कब्जों पर बुलडोजर कार्रवाई द्वारा अतिक्रमण हटाया जा रहा है। पिछले दो हफ्तों में नोएडा अथॉरिटी ने इलाके में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन कब्जा मुक्त करवाई है। आइये जानते हैं कहां-कहां बुलडोजर कार्रवाई की गई है।

प्रशासन का बुलडोजर ऐक्शन नोएडा में भी जारी रहा। इस दौरान नोएडा का सर्किल दस पर प्रशासन की टीम ने पास के एक गांव में अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को जमींदोज कर दिया। इस दौरान इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन का विरोध भी शुरू हो गया। प्रशासन ने ऐक्शन लेते हुए लोगों को समझाया इसके बाद मामला शांत हो गया।

नोएडा प्राधिकरण ने बुलडोजर कार्रवाई नोएडा के समस्तीपुर गांव में भी की। यहां की 7 हजार वर्गगज से ज्यादा की जमीन पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने कब्जामुक्त करवाई है। प्रशासन ने बताया कि कब्जाधारियों ने यहां अवैध रूप से धार्मिक स्थल का निर्माण शुरू कर दिया था। इस मामले की सूचना मिलने के बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने निर्माण रोकने का प्रयास किया, लेकिन अतिक्रमण नहीं रुका। बाद में प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को ढहा दिया।

एक चेतावनी भी
दिल्ली-एनसीआर में लगातार चल रही बुलडोजर कार्रवाई के दौरान प्रशासन की ओर से एक चेतावनी भी दी जा रही है। प्रशासन का कहना है कि कब्जा मुक्त करवाई गई जमीन पर दोबारा कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर अब कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। ऐसे में प्रशासन ने अब अतिक्रमणकारियों को चेतावनी जारी कर दी है। प्रशासन ने कब्जा करने वाले लोगों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि खाली जमीन पर दोबारा कब्जा करने वालों पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें