ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में बुलडोजर ऐक्शन; कब्जा मुक्त कराई गई 3 बीघा जमीन, एक चेतावनी भी

नोएडा में बुलडोजर ऐक्शन; कब्जा मुक्त कराई गई 3 बीघा जमीन, एक चेतावनी भी

कई इलाकों में प्रशासन का बुलडोजर ऐक्शन लगातार जारी है। इस दौरान गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में बुलडोजर ऐक्शन की खबरें आ रही हैं। नोएडा के जलपुरा गांव में भी बुलडोजर ऐक्शन लिया गया है।

नोएडा में बुलडोजर ऐक्शन; कब्जा मुक्त कराई गई 3 बीघा जमीन, एक चेतावनी भी
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,नोएडाSat, 28 Oct 2023 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में प्रशासन का बुलडोजर ऐक्शन लगातार जारी है। इस दौरान गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में बुलडोजर ऐक्शन की खबरें आ रही हैं। इस दौरान नोएडा के जलपुरा में भी बुलडोजर ऐक्शन लिया गया है। यहां ग्राम समाज की जमीन पर बन रहे अवैध निर्माण को जेसीबी द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। प्रशासन ने अवैध निर्माण करने वालों को चेतावनी भी दी है।

नोएडा के जलपुरा गांव में प्रशासन ने अवैध निर्माण ढहाते हुए एक बड़ी जमीन को कब्जामुक्त करवाया है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को जलपुरा गांव में ग्राम समाज की कई बीघा जमीन पर जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि जमीन पर अवैध निर्माण की शिकायत मिली थी। जांच के बाद तहसील प्रशासन की टीम ने यहां पर हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

3 बीघा जमीन कब्जा मुक्त
प्रशासन ने बुलडोजर ऐक्शन लेते हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है। इस दौरान निर्माण को ध्वस्त करने के बाद वहां लगभग 3 बीघे जमीन को कब्जा मुक्त करवाया गया है। इस दौरान कब्जा करने वालों पर प्रशासन ने कार्रवाई करने की भी बात कही है। अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही अब प्रशासन ने जमीन का एक बड़ा भाग कब्जामुक्त करवा लिया है।

इसके अलावा गुरुग्राम और गाजियाबाद में भी बुलडोजर ऐक्शन की खबरें लगातार आ रही हैं। बीते दिनों गुरुग्राम में एक बड़ा अभियान चलाते हुए प्रशासन ने लगभग 800 झुग्गियों को जमींदोज कर दिया था। इस दौरान भी प्रशासन ने चेतावनी दी थी कि कब्जा मुक्त की गई जमीन पर दोबारा कब्जा करने वालों पर एफआईआर की जाएगी और उनपर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान बीते दिनों दोनों जिलों में करोड़ों की जमीन को कब्जामुक्त करवाई गई थी। कब्जामुक्त करवाई गई जमीन पर प्रशासन ने निगरानी बनाई हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें