ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, गुरुग्राम में 12 निर्माणाधीन मकान ध्वस्त; लोगों ने एक्शन का किया विरोध

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, गुरुग्राम में 12 निर्माणाधीन मकान ध्वस्त; लोगों ने एक्शन का किया विरोध

गुरुग्राम जिला नगर योजनाकार की टीम ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया है। टीम ने 12 निर्माणाधीन मकानों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान कुछ लोग कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे लेकिन पुलिस को देख पीछे हट गए।

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, गुरुग्राम में 12 निर्माणाधीन मकान ध्वस्त; लोगों ने एक्शन का किया विरोध
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गुरुग्रामWed, 24 Jan 2024 09:10 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) प्रवर्तन की ओर से मंगलवार को गोल्फ कोर्स रोड स्थित सरस्वती कुंज कॉलोनी में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चला गया। यहां पर 12 निर्माणाधीन मकानों को ध्वस्त दिया गया। इस कार्रवाई का लोगों की ओर से विरोध हुआ, लेकिन पुलिस बल को देखकर विरोध करने वाले पीछे हट गए। 

सेक्टर-53 के सरस्वती कुंज कालोनी में भूखंडों पर निर्माण पर करना प्रतिबंध हैं। भूखंडों पर मालिकाना हक पर लंबे समय से विवाद चल रहा हैं। जिसके चलते डीटीपी विभाग की तरफ से मकानों के नक्शे पास करने पर रोक लगी हुई है। इसके बाद भी लोग बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से मकानों का निर्माण कर रहे हैं। डीटीपी प्रवर्तन मनीष यादव की तरफ से सरस्वती कुंज कालोनी के लिए अलग से टीम बनाई गई है जो लगातार कॉलोनी का निरीक्षण कर निगरानी रख रही हैं। इस टीम में एटीपी, जूनियर इंजीनियर और फील्ड टेक्नीशियन शामिल हैं। 

टीम समय-समय पर अवैध निर्माणाधीन मकानों को चिंहित कर डीटीपी को रिपोर्ट देते हैं। इसके बाद भूखंड पर नोटिस चस्पा किए जाते हैं। मंगलवार को भी प्रवर्तन टीम ने कॉलोनी में 12 निर्माणाधीन मकानों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। डीटीपी ने कहा कि यहां पर तोड़फोड़ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। कॉलोनी में मकानों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर उपायुक्त के सख्त निर्देश हैं। प्रवर्तन टीम की लगातार कालोनी में अवैध निर्माणाधीन मकानों पर तोड़फोड़ कार्रवाई चल रही हैं।

गांव बालियावास में बने तीन अवैध फार्म हाउस

नगर निगम के दायरे गांव बालियावास में धड़ल्ले से अवैध फार्महाउस के निर्माण कार्य चल रहे हैं। इसको लेकर भी निगम में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आज तक इन फार्महाउस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यहां तीन-तीन एकड़ में तीन फार्म हाउस बनने को लेकर निगम में शिकायत की पहुंची है, लेकिन निगम की तरफ से इनको भी अभी तक नोटिस ही जारी किया गए हैं। इसके अलावा सेक्टर-110ए में भी पांच मंजिला अवैध रूप से कई इमारतों का निर्माण किया जा रहा है। न्यू कॉलोनी, द्वारका एक्सप्रेस वे के आसपास अवैध रुप से दुकानों का निर्माण किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें