ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर तो हंगामा, विरोध के बीच अवैध हिस्से को ढहाया

दिल्ली में मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर तो हंगामा, विरोध के बीच अवैध हिस्से को ढहाया

दिल्ली के मंगोलपुरी में एक मस्जिद के अवैध हिस्से पर मंगलवार सुबह बुलडोजर चलाया गया। भारी विरोध के बीच नगर निगम के दस्ते ने अतिक्रमण करके बनाए गए हिस्से को बुलडोजर चलाकर तोड़ डाला।

दिल्ली में मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर तो हंगामा, विरोध के बीच अवैध हिस्से को ढहाया
Sudhir Jhaराहुल मानव,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मंगोलपुरी में एक मस्जिद के अवैध हिस्से पर मंगलवार सुबह बुलडोजर चलाया गया। अतिक्रमण करके बनाए गए हिस्से को दिल्ली नगर निगम की टीम ने तोड़ डाला। दिल्ली पुलिस की भारी सुरक्षा के बीच कार्रवाई के दौरान मौके भीड़ आ गई। टीम को विरोध का सामना करना पड़ा।

दिल्ली पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया था। सुबह हुई कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोग काफी संख्या में एकजुट होकर घटनास्थल पर पहुंच चुके थे। इस दौरान कई लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध भी शुरू कर दिया। निगम के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में अवैध कब्जे को लेकर निगम जगह जगह पर इस तरह की कार्रवाई को सुनिश्चित करता है। दिल्ली पुलिस से सुरक्षा ली जाती है।  मंगलवार को सुबह नियंत्रित तरीके से कार्रवाई की गई। 

हालांकि अन्य ब्लॉक में रहने वाले कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि इस कार्रवाई के दौरान इसके विरोध में वहां पर मौजूद लोगों ने पत्थराव करने का प्रयास किया। पुलिस ने संयम बरतने के साथ भीड़ को नियंत्रित कर लिया। अतिक्रमण करके बनाई गई दीवार को टीम ने ढहा दिया।

निगम प्रशासन ने कुछ दिन पहले सिविक सेंटर पर दिल्ली में विभिन्न जगहों पर सड़कों, कॉलोनियों अवैध कब्जे और अतिक्रमण की खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बैठक की थी। इस बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई थी। निगम के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में अन्य हिस्सों में भी अतिक्रमण की पहचान की गई है। इस पर भी पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई करेंगे।