ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुरुग्राम में अवैध निर्माण के खिलाफ गरजा बुलडोजर, कई मकानों को किया जमींदोज

गुरुग्राम में अवैध निर्माण के खिलाफ गरजा बुलडोजर, कई मकानों को किया जमींदोज

गुरुग्राम के सोहना ब्लॉक के गांव किरंकी में सोमवार को अवैध रूप से पनप रही एक कॉलोनी के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान चलाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। पढ़ें यह रिपोर्ट...

गुरुग्राम में अवैध निर्माण के खिलाफ गरजा बुलडोजर, कई मकानों को किया जमींदोज
Krishna Singhहिन्दुस्तान,गुरुग्रामMon, 05 Feb 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम में लगातार दूसरे दिन बुल्डोजर ऐक्शन सामने आया है। सोहना ब्लॉक के गांव किरंकी में जिला नगर योजनाकार इंफोर्समेंट ने सोमवार को अवैध रूप से पनप रही एक कॉलोनी के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 10 नवनिर्मित और 2 निर्माणाधीन मकानों को जमींदोज कर दिया। अभियान के शुरूआत में हलका विरोध हुआ, लेकिन पुलिस के आगे आने पर विरोध कर रहे लोग पीछे हट गए।

शाम 4 बजे तक तोड़फोड़ की कार्रवाई चली। इस दौरान ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में सहायक नगर योजनाकार दिनेश सिंह मौजूद रहे। सुबह 11 बजे तोड़फोड़ दस्ता किरंकी गांव में पहुंच गया। सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई।

लोगों ने तोड़फोड़ दस्ते से आग्रह किया कि वे तोड़फोड़ नहीं करें। तोड़फोड़ दस्ते ने स्पष्ट किया कि ये मकान अवैध रूप से विकसित कॉलोनी में बिना मंजूरी बनाए गए हैं। लोगों से पीछे हटाने का आग्रह किया। जब लोग पीछे नहीं हटे तो पुलिस बल की मदद ली गई। 

पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को पीछे हटाया, जिसके बाद दो जेसीबी की मदद से तोड़फोड़ शुरू हो गई। करीब 10 एकड़ में इस गांव में कॉलोनी पनप रही थी। भूमाफियाओं ने लोगों को लुभाने के लिए कंकरीट सड़क का निर्माण भी किया हुआ था। मकानों को तोड़ने के बाद तोड़फोड़ दस्ते ने इस सड़क को भी उखाड़ दिया। इस मौके पर एफटी शुभम शर्मा, ओए पवन भड़ाना मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें