ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNCR के इस शहर में बिल्डर ने फ्लैट मालिकों को दिया बायबैक ऑफर, 15 दिसंबर तक विकल्प मौजूद

NCR के इस शहर में बिल्डर ने फ्लैट मालिकों को दिया बायबैक ऑफर, 15 दिसंबर तक विकल्प मौजूद

गुरुग्राम की चिटंल पैराडाइसो सोसाइटी के फ्लैट मालिको को बिल्डर ने एक बार फिर बायबैक का यॉफर दिया है। इस ऑफर का विकल्प 15 दिसंबर तक मौजूद है। इसके बाद इस ऑप्शन को बंद कर दिया जाएगा।

NCR के इस शहर में बिल्डर ने फ्लैट मालिकों को दिया बायबैक ऑफर, 15 दिसंबर तक विकल्प मौजूद
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गुरुग्रामThu, 07 Dec 2023 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

चिंटल सोसाइट के बिल्डर ने सेक्टर-109 स्थित चिटंल पैराडाइसो सोसाइटी में पांच टावरों के फ्लैट मालिकों को एक बार फिर से 15 दिनों के लिए बायबैक और रुपये लेने का विकल्प दिया है। बिल्डर की तरफ से सोसाइटी की आरडब्ल्यूए और जिला प्रशासन को पत्र लिखकर ऑफर की जानकारी दी गई है। बिल्डर ने पत्र में स्पष्ट तौर पर लिखा कि यह ऑफर सिर्फ उन फ्लैट मालिकों के लिए है, जिनका अभी तक सेटलमेंट नहीं हुआ है।

बुधवार को बिल्डर ने फ्लैट मालिकों को एक बार फिर से बायबैक और फ्लैट के रुपये लेने का ऑफर दिया। यह ऑफिर सिर्फ 15 दिसंबर तक है। उसके बाद बायबैक ऑफर को बंद कर दिया जाएगा। बायबैक ऑफर के तहत नया फ्लैट लेने के लिए मौजूदा फ्लैट मालिक पांच जनवरी तक लिखित में अपनी सहमति दे सकते हैं।

एक हजार वर्ग गज के अनुसार देने होंगे रुपये फ्लैट मालिक अगर नया फ्लैट चाहता है, तो उसको एक हजार रुपये प्रति वर्ग फीट के अनुसार रुपये देने होंगे। इसमें 40 फीसदी रकम निर्माण कार्य करने पर देने होंगे। 30 फीसदी स्ट्रक्चर के पूरा होने पर जबकि ओसी पर 20 फीसदी और दस फीसदी रकम पजेशन पर देनी होगी। बिल्डर फ्लैट मालिको को तीन साल छह महीने में यह फ्लैट बनाकर देगा। बिल्डर ने निर्माण के दौरान वह किसी भी फ्लैट मालिक को किराया नहीं देगा।

148 फ्लैट मालिकों का नहीं हुआ सेटलमेंट

बता दे कि चिंटल सोसाइटी के टावर डी, ई, एफ, जी और एच को रहने के लिए असुरक्षित बताया है। ऐसे में इन पांच टावर में 288 फ्लैट हैं। इनमें से 140 के लगभग फ्लैट मालिकों ने बिल्डर से 6500 रुपये प्रति वर्ग फुट के अनुसार रुपये लेने पर सहमति जताई है, जबकि अभी भी 148 फ्लैट मालिकों से सेटलमेंट नहीं हुए हैं। ऐसे में 148 फ्लैट मालिकों के लिए बिल्डर की तरफ से दोनों ऑफर का विकल्प एक बार फिर से दिया गया है। कुछ समय पहले बिल्डर ने बायबैक ऑफर का विकल्प फ्लैट मालिको को देने से मना कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें