ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसोशल मीडिया की मदद से 15 साल बाद फिर मिल सके भाई-बहन

सोशल मीडिया की मदद से 15 साल बाद फिर मिल सके भाई-बहन

सोशल मीडिया की पर दो साल तक मुहिम चलाने के बाद 15 साल पहले बिछड़े भाई-बहन का सोमवार को मिलन हो गया। मां-बाप का तलाक होने के बाद युवती अपनी मां और युवक अपने पिता के साथ दिल्ली चला गया था। मुलाकात के...

सोशल मीडिया की मदद से 15 साल बाद फिर मिल सके भाई-बहन
मोदीनगर | चन्द्रशेखर त्यागीTue, 13 Aug 2019 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया की पर दो साल तक मुहिम चलाने के बाद 15 साल पहले बिछड़े भाई-बहन का सोमवार को मिलन हो गया। मां-बाप का तलाक होने के बाद युवती अपनी मां और युवक अपने पिता के साथ दिल्ली चला गया था। मुलाकात के बाद युवती अपने भाई के साथ जाने की जिद पर अड़ी है। युवती का कहना है कि इस बार वह पहली बार अपने भाई की कलाई पर राखी बांधेगी। 

दिल्ली निवासी 20 वर्षीय एक युवक सोमवार सुबह नगर की गोविन्दपुरी कॉलोनी स्थित एक मकान पर पहुंचा। युवक वहां रहने वाली युवती को अपनी बहन बताकर साथ ले जाने लगा। युवती की मां ने इसका विरोध किया। 

शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए और हंगामा होना शुरू हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस युवक और युवती को थाने ले गई। युवती ने पुलिस को बताया कि युवक उसका सगा भाई है। वह पिता के साथ दिल्ली में रहता है। युवती अपने भाई के साथ रहने पर अड़ी थी। 

15 साल पहले हो गए थे अलग : बताया जा रहा है कि मोदीनगर निवासी एक व्यक्ति नगर की एक कॉलोनी में अपनी पत्नी के साथ रहता था। दोनों के एक पुत्र और पुत्री हैं। 15 साल पहले किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। विवाद के बाद पति-पत्नी अलग रहने लगे। पुत्र अपने पिता के साथ दिल्ली चला गया,जबकि युवती अपने मां के साथ मोदीनगर में ही रहने लगी। जिस वक्त अलग हुए थे युवक पांच साल का और युवती तीन साल की थी। तलाक के बाद मां ने दूसरी शादी कर ली थी। 

दो साल तक सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई : युवक ने सोमवार को थाने में बताया कि दो साल पहले अचानक उसे बहन की याद आई। काफी प्रयास के बाद बचपन की तस्वीर मिल गई। उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर डालकर अपनी बहन की तलाश करने में लोगों की मदद मांगी। तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। पिछले दिनों एक युवती का फोन आया। उसने बताया कि मैं ही तुम्हारी बिछड़ी हुई बहन हूं। इसके बाद उसने बचपन की कई फोटो भी भेजी। फोटो देखकर पिता की आंखों में भी आंसू भर आए। 

''युवती अपने भाई के साथ जाने की जिद पर अड़ी हुई है। युवक-युवती के पिता को दिल्ली से बुलाया गया है। युवती को उपजिलाधिकारी के समक्ष पेश किया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।'' -केपी मिश्रा, सीओ, मोदीनगर 

पहली बार बांधेगी भाई की कलाई पर राखी

थाने में युवती अपने भाई के साथ दिल्ली जाने की जिद पर अड़ी थी। जबकि युवती की मां का रो रोकर बुरा हाल था। युवती का कहना है कि वह पहली बार अपने भाई की कलाई पर राखी बांधेंगी। युवती का कहना है कि राखी बांधने के लिए वह 15 साल से इंतजार कर रही थी। आज उसका यह सपना पूरा हो गया। इससे वह काफी खुश है।

तोहफा : रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी बहनें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें