ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली के 15 म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने क्या बताया

दिल्ली के 15 म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने क्या बताया

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बम का खौफ देखने को मिला। रेल म्यूजियम समेत करीब 10-15 म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। हालांकि सर्च ऑपरेशन के बाद यह धमकी फर्जी पाए गए हैं।

दिल्ली के 15 म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने क्या बताया
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में धमकी भरे ईमेल का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बैक टू बैक बम से उड़ाने की धमकियां मिल रहीं हैं। अब दिल्ली के करीब 15 म्यूजियम को उड़ाने की धमकी मिली है। इसमें मशहूर रेलवे म्यूजियम भी शामिल है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मंगलवार को करीब 10 से 15 म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूचना मिलते ही सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। हालांकि जांच के बाद यह सभी धमकी फर्जी निकले। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

10 से ज्यादा म्यूजियम को धमकी
जानकारी के मुताबिक, रेलवे म्यूजियम समेत सभी 10 से 15 म्यूजियमों को यह धमकी मंगलवार को मिली थी। ईमेल के जरिए म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने सभी को हॉक्स कॉल (फर्जी धमकी) करार दिया है। गौरतलब है कि पिछले महीने दिल्ली- एनसीआर के 200 से ज्यादा स्कूलों को उड़ाने की धमकी मिली थी। कई अस्पताल, एयरपोर्ट, यहां तक कि गृह मंत्रालय को भी धमकी भरे ईमले मिले थे। हालांकि जांच के बाद सभी धमकियां फर्जी निकलीं। लेकिन अभी तक ईमेल भेजने वाले के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। जांच एजेंसियां आरोपी तक पहुंचने में जुटी हुईं हैं। 

यह भी जानिए: बम होने की झूठी जानकारी देने वाला लड़का पकड़ा गया
दिल्ली एयरपोर्ट पर एक ई-मेल भेजकर टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की उड़ान में बम होने की कथित तौर पर झूठी जानकारी देने के कारण 13 साल के लड़के को पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि किशोर ने यह धमकी वाला ई-मेल 'मौज लेने के लिए' भेजा था, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे उसे पकड़ पाते हैं या नहीं। पकड़े जाने के बाद किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उषा रंगनानी ने बताया, 'चार जून को रात 11.25 बजे हवाई अड्डे के पुलिस थाने पर दिल्ली से टोरंटो जाने वाली उड़ान संख्या AC043 में बम की धमकी वाले ई-मेल के बारे में एक पीसीआर कॉल आई।' उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर दिल्ली हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया और परिसर में पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दिया गया। डीसीपी ने बताया, 'यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मानक के अनुसार दिशा-निर्देशों और प्रोटोकॉल का ठीक से पालन किया गया। विमान की गहन तलाशी के बाद पता चला कि धमकी वाला ई-मेल फर्जी था।'

(एएनआई और पीटीआई इनपुट के साथ) 

Advertisement