ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली- NCR के स्कूलों में बम की सूचना से हड़कंप, खाली कराए क्लासरूम; मौके पर बम स्कवायड

दिल्ली- NCR के स्कूलों में बम की सूचना से हड़कंप, खाली कराए क्लासरूम; मौके पर बम स्कवायड

Bomb Threat: दिल्ली के तीन स्कूलों में बुधवार को बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेग की गाड़ियां मौके पर पहुंची है। क्लासरूम को खाली करवाया गया।

दिल्ली- NCR के स्कूलों में बम की सूचना से हड़कंप, खाली कराए क्लासरूम; मौके पर बम स्कवायड
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर के 12 स्कूलों में बुधवार सुबह-सुबह बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया है। सूचना पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेग की गाड़ियां मौके पर पहुंची है। क्लासरूम को खाली करवाकर बच्चों को घर वापस भेज दिया गया है। पूरे स्कूल परिसर की तलाशी ली जा रही है। फायर कंट्रोल रूम के मुताबिक जिन स्कूलों में बम होने की सूचना मिली है उनमें द्वारका डीपीएस सकूल, बीजीएस इंटरनेशनल स्कूल, एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल व सचदेवा ग्लोबल स्कूल, वसंत कुंज के दो स्कूलों डीएवी स्कूल व मैसोनिक पब्लिक स्कूल में, जनकपुरी में डीएवी स्कूल में, चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल, मयूर विहार में मदर मेरी स्कूल में और नजफगढ़ में सेंट थॉमस स्कूल शामिल हैं। वहीं नोएडा के सेक्टर-30 और ग्रेटर नोएडा के नॉलेड पार्क-5 स्थित डीपीएस स्कूल को भी बम की धमकी वाला ईमेल मिला है।

डीपीएस द्वारका को फोन पर मिली बम की सूचना

द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल को सुबह तड़के छह बजे बम की कॉल मिली। जिस वक्त कॉल आई, उस वक्त स्कूल शुरू नही हुआ था। ऐसे में स्कूल को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है। अभिभावकों को इसकी जानकारी दे दी गई। छठी से आठवीं तक बच्चों के बुधवार को होने वाले स्कॉलर बैज को एक दिन के लिए पोसपोन कर दिया गया है। इसके अलावा टेस्ट, एक्टिविटी और इवेंट भी एक दिन के लिए पोसपोन हो गए हैं। फिलहाल पूरे विद्यालय परिसर में जांच पड़ताल की जा रही है। मौके पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, अग्निशमन की गाड़ियां मौजूद हैं।

संस्कृति स्कूल में भी बम की कॉल

नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम होने की सूचना मिली है। ईमेल के जरिए स्कूल में बम होने की सूचना मिली है। संस्कृति दिल्ली के सबसे हाई प्रोफाइल स्कूल में एक है। स्कूल को पूरी तरह खाली करा लिया गया। पूरे स्कूल की तलाशी की जा रही है। 

मदर मैरी स्कूल में भी बम की सूचना

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल को एक धमकी भरा मेल मिला है। जिसमें स्कूल में बम होने की बात लिखी है। मेल मिलने के बाद आनन-फानन में स्कूल खाली कराया जा रहा है। अभिभावकों को बच्चों को स्कूल नहीं भेजने की सूचना दी गई थी। कुछ बच्चे सुबह आए थे उन्हें भी स्कूल से बाहर किया जा रहा है। स्कूल के मैनेजर सतीश ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। किसी तरह की अफरा-तफरी नहीं है। पुलिस स्कूल की जांच कर रही है और स्कूल प्रशासन का पूरा सहयोग है।

नोएडा डीपीएस को ईमेल

नोएडा में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के दो स्कूलों को भी धमकी भरा मेल मिला है। जिसके बाद पुलिस से लेकर स्कूल प्रशासन अलर्ट हो गया। एहतियातन बच्चों को बाहर निकाला गया। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची है। प्रिंसिपल ने अभिभावकों को मैसेज देते हुए कहा, ‘आपको सूचित किया जाता है कि स्कूल को एक ईमेल मिला है जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं। बच्चों को स्कूल छोड़ने वाले पैरेंट्स कृपया अपने बच्चे को जल्द से जल्द संबंधित गेट से ले जाएं।’