ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में एक के बाद एक 3 बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, जद में IGI एयरपोर्ट भी; ईमेल से हड़कंप

दिल्ली में एक के बाद एक 3 बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, जद में IGI एयरपोर्ट भी; ईमेल से हड़कंप

बुराड़ी में स्थित Burari Government Hospital और मंगोलपुरी में स्थित Sanjay Gandhi Hospital को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी मिलने के बाद पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। जा्ंच जारी है।

दिल्ली में एक के बाद एक 3 बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, जद में IGI एयरपोर्ट भी; ईमेल से हड़कंप
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 May 2024 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक बार फिर ईमेल के जरिए धमकी भेजी गई है। इस बार एक के बाद एक दिल्ली के तीन बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके अलावा दिल्ली में स्थित देश के प्रतिष्ठित IGI एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के अलावा जिन तीन अस्पतालों को ईमेल भेज धमकी दी गई है उनमें बुराड़ी में स्थित Burari Government Hospital और मंगोलपुरी में स्थित Sanjay Gandhi Hospital और डाबरी इलाके में स्थित दादा देव अस्पताल शामिल है। यह धमकियां मिलने के बाद पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।  

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि धमकी भरे ईमेल की शिकायत एयरपोर्ट और अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस से की थी। इसके बाद आननफानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस के अलावा वहां दमकल विभाग, बम और डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। अस्पताल के चप्पे-चप्पे को खंगाला गया है।

संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल के मेडिकल अधीक्षक डॉक्टर एसके काकरान ने कहा, 'पुलिस और बम स्क्वायड की टीम यहां आई थी और पूरे अस्पताल में तलाशी ली गई लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला। हम अपने स्तर से जांच-पड़ताल कर रहे हैं।'

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा...

डीसीपी (नॉर्थ). मनोज मीणा ने कहा है कि बम की सूचना मिलने के बाद बम स्क्वायड, दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। हालांकि, अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस की तरफ से एक बयान में कहा गया है कि बुराड़ी अस्पताल को बम से दहलाने की धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी। स्थानीय पुलिस और Bomb Disposal Teams (BDT) मौके पर मौजूद हैं लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।  

यह भी जानकारी सामने आई है कि पुलिस को सबसे पहले दोपहर करीब 3.17 मिनट पर पहला फोन आया था जिसमें बुराड़ी अस्पताल में धमकी वाला ईमेल आने की बात कही गई। इसके बाद 4.26 मिनट पर दूसरा फोन आया जिसमें संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में धमकी भरा ईमेल आने की सूचना मिली थी।

अस्पताल प्रशासन ने क्या कहा...

बुराड़ी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आशीष गोयल ने बताया कि शाम को करीब 3:00 बजे उन्हें ईमेल मिला। ईमेल में लिखा था कि हॉस्पिटल में बम रखा है। पहले अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने जांच की तो उन्हें कुछ नहीं मिला। उसके बाद पुलिस ने इसकी जांच की तो वहां कुछ नहीं मिला।  चिकित्सा अधीक्षक ने कहा अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल नहीं है। अब सब सामान्य है।

दिल्ली के स्कूलों को मिली थी धमकी

आपको याद दिला दें कि अभी हाल ही में दिल्ली के कई स्कूल को एक साथ ईमेल भेज कर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। एक साथ कई स्कूल प्रबंधनों ने पुलिस से इस बात की शिकायत की थी। इसके बाद हड़कंप मच गया था। बच्चों के परिजन स्कूल पहुंचे थे और बच्चों को लेकर अपने घर चले गए थे। दलबल के साथ आई पुलिस ने दिल्ली के कई स्कूलों को पूरी तरह खाली करवा दिया था।

इसके बाद विभिन्न स्कूलों में बम-निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों की मदद से गहन तलाशी अभियान  चलाया गया था। कुछ घंटों की तलाशी के बाद यह बात सामने आई थी कि बम की धमकी वाला ईमेल अफवाह है। इस तलाशी के दौरान किसी भी स्कूल परिसर में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था।

लेकिन दिल्ली पुलिस ने उस वक्त कहा था कि वो इस मामले को हल्के में नहीं लेगी और इसकी गहनता से पड़ताल की जाएगी। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को एक साथ धमकी मिलने के बाद अब तीन बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सनसनी फैल गई है। 

कई स्कूलों को मिली धमकी को लेकर दिल्ली पुलिस की जांच में अब तक यह सामने आया है कि धमकी भरा ईमेल भेजने के लिए रूस के सर्वर का इस्तेमाल किया गया था। दिल्ली पुलिस ने धमकी भेजने वाले शख्स को पकड़ने के लिए मॉस्को से भी मदद मांगी है। इस मामले की गहरी तफ्तीश चल रही है।