ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबॉबी कटारिया पर कसेगा शिकंजा, ठगी के दो और पीड़ित सामने आए; अंकित शौकिन की कुंडली खंगाल रही पुलिस

बॉबी कटारिया पर कसेगा शिकंजा, ठगी के दो और पीड़ित सामने आए; अंकित शौकिन की कुंडली खंगाल रही पुलिस

Bobby Kataria: यूट्यूबर बॉबी कटारिया पर पुलिस शिकंजा कसता जा रहा है। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बीते एक साल से कारोबार कर रहा था। बॉबी का सबसे ज्यादा फोकस बेरोजगार युवाओं को झांसे में लेकर फंसान

बॉबी कटारिया पर कसेगा शिकंजा, ठगी के दो और पीड़ित सामने आए; अंकित शौकिन की कुंडली खंगाल रही पुलिस
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गुरुग्रामSat, 08 Jun 2024 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

यूट्यूबर बॉबी कटारिया विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बीते एक साल से कारोबार कर रहा था। बॉबी का सबसे ज्यादा फोकस बेरोजगार युवाओं को झांसे में लेकर फंसाने पर रहता था। बॉबी कटारिया पर दो और युवकों ने शिकायतें दर्ज कराई हैं। अपराध शाखा सेक्टर-10 प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि उनके पास बॉबी कटारिया के खिलाफ अब तक कुछ चार शिकायतें आई हैं। जिनमें दो से तीन लाख रुपये लेने के बाद भी नौकरी लगवाने के लिए उनको विदेश में नहीं भेजा।

वहीं बॉबी कटारिया के साथ और कौन-कौन शामिल है।उन सबके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जांच के दौरान सामने आए साक्ष्यों के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। बॉबी कटारिया के फोन और बैंक खातों की जानकारी पुलिस जुटा रही है। फोन की जांच करने के लिए लैब में भेजा गया है।

संयुक्त कार्रवाई कर गिरफ्तार हुआ था बॉबी कटारिया

एनआईए को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों के पास भेजने की जानकारी मिली थी। एनआईए और पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बॉबी कटारिया को सेक्टर-109 स्थित ऑफिस से गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था।

अंकित शौकिन की कुंडली खंगाल रही पुलिस

रिमांड के दौरान बॉबी कटारिया ने खुलासा किया था कि लाओस में बैठे अंकित शौकीन से संपर्क में था। उसके मोबाइल की जांच में भी इसके साक्ष्य भी मिले हैं।विदेश भेजे जाने वाले युवकों की जानकारी बॉबी कटारिया अंकित शौकीन से संपर्क कर उसे भेजता था। जिसके बाद लाओस एयरपोर्ट पर या तो शौकीन खुद युवकों को लेने पहुंचता था, या फिर अपने किसी साथी को वहां भेजता था। युवकों को वे अपने ठिकानों या होटल ले जाते और फिर एक-दो दिन बाद उन्हें साइबर ठगों के कॉल सेंटर पर पहुंचा दिया जाता था।अपराध शाखा की टीम बॉबी कटारिया की महिला मित्र के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।