DA Image
16 सितम्बर, 2020|6:31|IST

अगली स्टोरी

अवैध खनन को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

ग्रेटर नोएडा के एक्सप्रेस-वे थाना क्षेत्र के यमुनापार इलाके में बालू खनन को लेकर मंगलवार रात दो गुटों में हुई हिंसक झड़प में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में दो लोगों को गोली लगी है और दो व्यक्ति तलवार लगने से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में एक्सप्रेस-वे थाना पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, याकूबपुर निवासी मोनू का यमुनापार इलाके में खेत है। बताया गया है कि उनके खेत में दलेलपुर गांव के रहने वाले कुछ लोग मंगलवार शाम ट्रैक्टर ट्रॉली ले जाकर बालू निकालने लगे, तभी मोनू और उसके परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो ये लोग भी मौके पर पहुंच गए और बालू उठाने का विरोध करने लगे।

विरोध के बाद दलेलपुर गांव के लोग वहां से चले गए। मगर कुछ देर बाद दो गाड़ियों में सवार होकर आधा दर्जन से अधिक लोग मौके पर पहुंचे। आरोप है कि इसके बाद दलेलपुर के लोगों ने हवाई फायरिंग कर दी और तलवार से हमला कर दिया। इस घटना में मोनू के पिता संती तथा भाई सोनू और रविंदर सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में मोनू की तहरीर पर सतवीर समेत पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपर पुलिस आयुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से हथियार, कारतूस, खनन में प्रयोग होने वाले ट्रैक्टर- ट्रॉली और एक कार आदि बरामद की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने सतवीर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल अन्य पांच लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bloody clash between two groups over illegal mining in Greater Noida four people seriously injured