ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमैं इस कीचड़ में नहीं उतरूंगा, NCR में कोविड-19 केसों को लेकर अनिल विज के वार पर केजरीवाल का पलटवार

मैं इस कीचड़ में नहीं उतरूंगा, NCR में कोविड-19 केसों को लेकर अनिल विज के वार पर केजरीवाल का पलटवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर आरोप-प्रत्यारोप करने से कोविड-19 की बीमारी खत्म नहीं होगी और इसे पूरे देश से खत्म किया जाना चाहिए। केजरीवाल...

मैं इस कीचड़ में नहीं उतरूंगा, NCR में कोविड-19 केसों को लेकर अनिल विज के वार पर केजरीवाल का पलटवार
नई दिल्ली। भाषाMon, 17 Jan 2022 03:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर आरोप-प्रत्यारोप करने से कोविड-19 की बीमारी खत्म नहीं होगी और इसे पूरे देश से खत्म किया जाना चाहिए। केजरीवाल की यह टिप्पणी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बयान के जवाब में आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस से मामले बढ़ने से एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) प्रभावित हो हुआ है और गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में संक्रमण की दर बढ़ी है। 

केजरीवाल ने कहा कि आरोप-प्रत्यारोप से बीमारी खत्म नहीं होगी। मैं इस कीचड़ में नहीं उतरना चाहता। देश में कहीं भी कोरोना है तो ये अच्छी बात नहीं है। हरियाणा में कोरोना है या दिल्ली में कोरोना है तो ये अच्छी बात नहीं है। 

विज की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि मैं आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पड़ना चाहता। इससे बीमारी खत्म नहीं होगी। देश में कहीं भी कोरोना वायरस हो उसे खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हो रहे हैं और सोमवार को करीब 12 से 13 हजार नए मामले आने की उम्मीद है, जो रविवार को आए करीब 18 हजार मामलों से कम है।

विज ने कल कहा था कि दिल्ली के आसपास होने के कारण हरियाणा में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और दावा किया कि हरियाणा हर दिन लगभग 9,000 COVID-19 केस सामने आ रहे हैं, जिनमें से 50 प्रतिशत से अधिक मामले गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत से हैं। दिल्ली की संक्रमण दर राज्य में प्रभाव डाल रही है। हालांकि, आवश्यकताओं के अनुसार, हम स्थिति से निपट रहे हैं। राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। विज ने यह भी कहा कि मरीज चाहे दिल्ली से आएं या कहीं और, उन्हें राज्य में पूरा इलाज दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह बात दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की पहली इलेक्ट्रिक बस को इंद्रप्रस्थ डिपो पर हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अप्रैल तक दिल्ली में 300 और इलेक्ट्रिक बसें आ जाएंगी। केजरीवाल ने बताया कि आने वाले कुछ साल में राष्ट्रीय राजधानी के सार्वजनिक परिवहन बेड़े में करीब दो हजार इलेक्ट्रिक बसें होंगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें