DA Image
25 सितम्बर, 2020|6:13|IST

अगली स्टोरी

कृषि अध्यादेशों के विरोध में सड़क पर उतरे किसान, यूपी गेट पर धरने पर बैठे

1 / 2यूपी गेट पर धरने पर बैठे किसान

bku protest

2 / 2BKU Protest

PreviousNext

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने कें‍द्र सरकार की ओर से संसद में पेश किए जा रहे तीन कृषि अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए उनके विरोध में सोमवार को यूपी गेट पर धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया।  

जानकारी के अनुसार, मोदी सरकार द्वारा लाए जा रहे तीन कृषि अध्यादेशों के विरोध में किसान आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन के लिए जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया, जिसके बाद ये किसान यूपी गेट पर ही धरने पर बैठ गए। गाजियाबाद पुलिस ने लिंक रोड से यूपी गेट फ्लाईओवर के नीचे से दिल्ली जाने वाले रास्ते को पूरी तरह बंद कर दिया है।

धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन से जुड़े करीब 100 किसान कृषि अध्यादेशों और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी किसानों का साथ देने के लिए यूपी गेट पहुंच गए हैं।

किसानों का आरोप है केंद्र सरकार किसानों को फसलों के लिए मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म करना चाहती है, साथ ही सीधे बड़ी कंपनियों के साथ डील करके आढ़तियों को भी खत्म करना चाहती है। लोकतंत्र में हर किसी को अपना विरोध जताने का अधिकार है। 

बताया जा रहा कि किसानों का प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली जाकर आज सरकार के समक्ष अपनी मांगें रखेगा। इस संबंध में बातचीत चल रही है। 2 घंटे में किसानों के वापस जाने के आसार हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BKU Farmers protest against agricultural ordinances sit on dharna at UP gate