ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपश्चिमी यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर गाजियाबाद में BJP का महामंथन आज

पश्चिमी यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर गाजियाबाद में BJP का महामंथन आज

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर भाजपा की एक महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को गाजियाबाद में होगी। इसमें वेस्ट यूपी की सभी 14 लोकसभा सीट जीतने के लिए रणनीति पर मंथन होगा।

पश्चिमी यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर गाजियाबाद में BJP का महामंथन आज
Praveen Sharmaगाजियाबाद। महकार सिंहFri, 23 Feb 2024 07:46 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर भाजपा की एक महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को गाजियाबाद में होगी। इसमें वेस्ट यूपी की सभी 14 लोकसभा सीट जीतने के लिए रणनीति पर मंथन होगा। बैठक में प्रदेश प्रभारी विजयंत पांडा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ घंटों मंथन करेंगे।

पिछले हफ्ते दिल्ली में पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था। इसके बाद चुनावी तैयारियों को लेकर यूपी में किसी भी क्षेत्र के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ प्रदेश प्रभारी विजयंत पांडा की यह पहली बैठक है। दरअसल, चुनाव में पहले चरण का मतदान वेस्ट यूपी में होना है। ऐसे में चुनाव का टैंपो बनाने में पश्चिम उत्तर प्रदेश की भूमिका अहम है। ऐसे में सबसे पहले वेस्ट यूपी के तीन मंडल मुरादाबाद, मेरठ और सहारनपुर की 14 सीटों की रणनीति बन रही है।

गाजियाबाद के महानगर संयोजक संजीव शर्मा ने बताया कि बैठक की तैयारियां हो गई हैं। मीटिंग वसुंधरा के एक होटल में होगी। दो सत्र में चर्चा होगी। पहले सत्र में मेरठ, सहारनपुर व मुरादाबाद मंडलों के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और क्षेत्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे। दूसरे सत्र में इन नेताओं के अलावा लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक, लोकसभा सहसंयोजक, सांसद, विधायक और एमएलसी भी हिस्सा लेंगे।

रालोद के साथ आने से समीकरण बदले

भाजपा ने साल 2014 में वेस्ट यूपी की सभी सीटें जीती थीं, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में इनमें से आधी सीट गंवा दी थीं। इस बार प्रदेश नेतृत्व को सभी सीटें जीतने का लक्ष्य मिला है। चुनावी समर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला राष्ट्रीय लोकदल भाजपा के साथ है। वहीं, सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इन परिस्थितियों में सभी सीट जीतने के लिए स्थानीय स्तर तैयारी, किन नेताओं को पार्टी में लाया जाए, नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने और नए को पार्टी के साथ जोड़ने आदि मुद्दों पर प्रमुखता से चर्चा होनी है।

बागपत, बिजनौर और अमरोहा पर विशेष चर्चा होगी

सूत्रों के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव में रालोद वेस्ट यूपी की 14 सीट में से बागपत, बिजनौर व अमरोहा मांग रहा है। दरअसल, बागपत चौधरी अजीत सिंह की परंपरागत सीट रही है, जबकि रालोद ने साल 2009 में अमरोहा और बिजनौर सीट जीती थीं। दूसरी ओर पिछले चुनाव में भाजपा ने जो सात सीटें गंवाई हैं, उनमें अमरोहा व बिजनौर भी शामिल हैं। रालोद के साथ गठबंधन को देखते हुए भाजपा के बड़े नेता शुक्रवार को इन तीनों सीटों पर विशेष रूप से मंथन करेंगे। ताकि गठबंधन में सीट बंटवारे के वक्त शीर्ष नेतृत्व को सही स्थिति से अवगत कराया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें