ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRED के बार-बार समन भेजने पर भी पेश क्यों नहीं रहे केजरीवाल, BJP ने बताई वजह

ED के बार-बार समन भेजने पर भी पेश क्यों नहीं रहे केजरीवाल, BJP ने बताई वजह

ईडी ने 14 फरवरी को केजरीवाल को छठा समन भेजकर 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी को बार-बार समने भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

ED के बार-बार समन भेजने पर भी पेश क्यों नहीं रहे केजरीवाल, BJP ने बताई वजह
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने छठा समन भेजा था लेकिन केजरीवाल ने इस बार भी पेश होने से साफ इनकार कर दिया है।  इस पर बीजेपी ने एक बार फिर सीएम केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला है और उन्हें शराब घोटाले का मास्टर माइंड करार दिया है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि उनके पास शराब घोटाले के मास्टरमाइंड के रूप में छिपाने के लिए बहुत कुछ है। वह 'भगोड़ा' नंबर वन बन गए हैं। उन्होंने कहा, कोर्ट का कहना है कि समन सही है और और आपको ईडी के सामने पेश होना चाहिए लेकिन फिर भी वह इसे गैरकानूनी बता रहे हैं। तो क्या वह भी र प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं? उन्होंने आगे कहा, अगर वाकई  आपके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है तो आपको खुद को एजेंसी के सामने पेश करना होगा।"

 

14 फरवरी को भेजा था समन

बता दें, ईडी ने 14 फरवरी को केजरीवाल को छठा समन भेजकर 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी को केजरीवाल को बार-बार समने भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। उधर कई बार समन जारी करने के बाद भी केजरीवाल के पूछताछ में शामिल नहीं होने पर ईडी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। कोर्ट ने केंद्रीय एजेंसी द्वारा दायर शिकायत के संबंध में केजरीवाल को शनिवार को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से राहत दे दी थी।
    
 केजरीवाल के वकील द्वारा दायर आवेदन में कहा गया कि दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 फरवरी से शुरू हो गया है और मार्च के पहले सप्ताह तक चलेगा।  इसमें कहा गया है कि वह 16 मार्च को सुनवाई की अगली तारीख पर व्यक्तिगत रूप से अदालत के समक्ष पेश होंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें