ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, हिंदू और राष्ट्र विरोधी है आप; BJP ने चार्जशीट में AAP पर लगाए क्या-क्या आरोप

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, हिंदू और राष्ट्र विरोधी है आप; BJP ने चार्जशीट में AAP पर लगाए क्या-क्या आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के खिलाफ चार्जशीट जारी की है। जिसमें पार्टी ने आप सरकार के कथित घोटालों का जिक्र किया है। बीजेपी ने आप को हिंदू और राष्ट्र विरोधी बताया है।

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, हिंदू और राष्ट्र विरोधी है आप; BJP ने चार्जशीट में AAP पर लगाए क्या-क्या आरोप
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के खिलाफ आरोपपत्र जारी किया है। जिसमें पार्टी का कहना है कि आंदोलन से जन्मी आप का पूरा वरिष्ठ नेतृत्व भ्रष्टाचार के आरोपपत्र में जेल में है। पार्टी ने दिल्ली की जनता से मिले जनादेश को धोखा देने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। पहले 15 साल कांग्रेस ने और पिछले 9 सालों से आप ने दिल्ली की जनता को नुकसान पहुंचाया है। केजरीवाल ने दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री दिवंगत शीला दीक्षित को 700 पन्नों की चार्जशीट के साथ जेल भेजने का वादा किया था और आज ने उसी कांग्रेस से दोबारा हाथ मिला रहे हैं।

आवास पर खर्च किए 45 करोड़ 

भाजपा ने चार्जशीट में आप पर कई आरोप लगाए है। जिसमें शराब घोटाला, सीएम आवास का सौंदर्यीकरण, भ्रष्टाचार, देश-विरोधी ताकतों का साथ देना, हिंदू विरोधी होना जैसे कई आरोप लगाए है। पार्टी का कहना है कि जब दिल्लीवासी ऑक्सीजन के लिए संघर्ष कर रहे थे तब सीएम केजरीवाल अपने आधिकारिक बंगले को नया स्वरूप देने में बिजी थे। सीएम ने अपने शीश महल पर 45 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। भाजपा का कहना है कि जिम्मेदारी से बचने के लिए केजरीवाल ने किसी विभाग का कार्यभार नहीं संभाला है।

पार्टी ने किए कई घोटाले

चार्जशीट में पार्टी का कहना है कि पैनिक बटन के ऑडिट में 100 करोड़ का घोटाला हुआ है। आप के शासन में जल माफिया शक्तिशाली हो गया है जिसपर केजरीवाल ने नकेल कसने का वादा किया था। तीन सालों में पार्टी ने केवल विज्ञापन पर 1073.16 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। पार्टी ने लोकायुक्त को अपने विधायकों की संपत्ति का ब्योरा देने से मना कर दिया। यह पार्टी टुकड़-टुकड़े गैंग के साथ खड़ी रही है। भारत के खिलाफ उनके नापाक मंसूबों का बचाव किया है। सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए।

हिंदू विरोधी है आप

भाजपा का आरोप है कि आप हिंदू और राष्ट्र विरोधी है। पार्टी ने चार्जशीट में आरोप लगाया कि आप के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण कार्यक्रम चलाया। केजरीवाल ने भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर शक जताया और सबूत मांगे। अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए कश्मीर पंडितों की दुर्दशा का मजाक उड़ाया। राम मंदिर निर्माण का विरोध किया। आप के मंत्रियों और विधायकों पर फर्जी डिग्री, यौन उत्पीड़न, रेप, जबरन वसूली, भ्रष्टाचार, मनी लॉन्ड्रिंग जैसे गंभीर आरोप लगे हैं।