ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबीजेपी की पूरी तैयारी, जीतने पर खत्म करेगी आरक्षण; पीएम मोदी पर खूब बरसे केजरीवाल

बीजेपी की पूरी तैयारी, जीतने पर खत्म करेगी आरक्षण; पीएम मोदी पर खूब बरसे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि अगर बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी।

बीजेपी की पूरी तैयारी, जीतने पर खत्म करेगी आरक्षण; पीएम मोदी पर खूब बरसे केजरीवाल
Sneha Baluniपीटीआई,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यदि लोकसभा चुनाव के बाद फिर से केंद्र की सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी और आरक्षण हटा देगी। आप नेता केजरीवाल ने यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'इन लोगों (भाजपा की) की पूरी तैयारी है कि अगर ये जीत गये तो संविधान को बदल कर अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा।'

केजरीवाल ने अपना यह दावा दोहराया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'अगर ये (भाजपा) लोग जीत गये तो योगी आदित्यनाथ जी को दो से तीन माह के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।' आप नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं, बल्कि अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने खुद एक नियम बनाया था कि 75 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को भाजपा के संगठन में और पार्टी की सरकारों में किसी भी पद पर नहीं रखा जायेगा। केजरीवाल ने कहा, ‘इस नियम के तहत सबसे पहले लालकृष्ण आडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी जी को ‘रिटायर’ किया गया। इसके बाद तमाम नेताओं को ‘रिटायर’ किया गया।’ उन्होंने दावा किया कि इसी नियम के तहत मोदी प्रधानमंत्री पद छोड़कर अमित शाह को इस पद पर बैठाएंगे। 

काम किया तो जेल भेज दिया

इससे पहले बुधवार को केजरीवाल ने चांदनी चौक लोकसभा के मॉडल टाउन में कहा, ‘मैं एक छोटा सा आदमी हूं। इन्होंने मुझे जेल में डाल दिया। मैं सोच रहा था कि मेरी गलती क्या है। सोचने के बाद मुझे समझ में आया कि मैंने आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाए, अच्छे अस्पताल बनवाए, मुफ्त बिजली व पानी दिया। यही वजह है कि इन्होंने मुझे जेल में डाल दिया।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें