DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  भाजपा सांसद ने पश्चिमी दिल्ली में शुरू किया 100 बेड वाला कोविड केयर सेंटर 

एनसीआरभाजपा सांसद ने पश्चिमी दिल्ली में शुरू किया 100 बेड वाला कोविड केयर सेंटर 

हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीPublished By: Dinesh Rathour
Mon, 10 May 2021 06:34 PM
भाजपा सांसद ने पश्चिमी दिल्ली में शुरू किया 100 बेड वाला कोविड केयर सेंटर 

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के बीच भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने पश्चिमी दिल्ली के अशोक नगर इलाके में 100 बेड वाला कोविड केन्द्र शुरू किया है। सोमवार को भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। भाजपा सांसद ने बताया कि इस केंद्र की शुरुआत राष्ट्रीय स्वाभिमान संगठन, राधा स्वामी सत्संग ब्यास और स्थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से की गई है। भाजपा सांसद ने बताया कि इसमें फिलहाल 100 ऑक्सीजन बेड है और जरूरत पड़ने पर बिस्तरों की संख्या 200 तक बढाई जा सकती है। सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि इस कोविड देखभाल केंद्र में डॉक्टर, नर्स, दवाएं और सभी जरूरत की समान उपलब्ध है। यह केंद्र पश्चिमी दिल्ली के निवासियों के लिए वरदान साबित होगा क्योंकि अब उन्हें कोविड के इलाज के लिए क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। मरीजों को दिन में तीन बार फ्री भोजन भी दिया जाएगा।

भाजपा सांसद ने कहा कि लोगों को बीमारी के शुरुआती लक्षण दिखते ही कोविड केन्द्र पहुंचना चाहिए। इस दौरान राष्ट्रीय स्वाभिान के संगठन महासचिव श्री सिद्धार्थन भी मौजूद रहे। सिद्धार्थन ने सांसद के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड केन्द्र का उस समय स्थापित किया गया जब देश में ऑक्सीजन को लेकर संकट चल रहा था। आपको बता दें कि दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले भी कम होने लगे हैं। पहले की तुलना में दिल्ली के अंदर कोरोना मरीजों की संख्या घटी है। 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 12651 नए मरीज मिले हैं। 

द्वारका के निजी स्कूल में बनाया 40 बेड का कोरोना केयर केंद्र
द्वारका के एक निजी स्कूल के ऑडिटोरियम माउंट कार्मेल स्कूल सोसाइटी ने 40 बेड का कोविड केयर केंद्र शुरू किया है। सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस स्कूल का दौरा किया। यहां बने कोविड बेड पर ऑक्सीजन, ऑक्सीजन कंसट्रेटर समेत सभी जरूरी दवाएं उपलब्ध है। दौरे के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस कोरोना केयर केंद्र को ज़रूरत पड़ने पर किसी बड़े अस्पताल से भी लिंक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्कूल के संस्थापक डॉ. वी.के.विलियम के एक हफ़्ते पहले मृत्यु होने के बाद भी मुश्किल समय में माउंट कार्मेल स्कूल द्वारा उठाया गया ये कदम बहुत ही मानवता भरा है। उन्होंने कहा कि इस सेंटर में मौजूद बेड्स और बाकी सुविधाएं हमें आत्मविश्वास देती है कि हमारे पास इस संकट से लड़ने के लिए संसाधन है।

सिसोदिया ने कहा कि यह बहुत कठिन दौर है। दिल्ली के लिए 22 अप्रैल से 5 मई तक का समय काफी मुश्किल भरा था। इस दौरान कोरोना के सबसे अधिक मामले आएं। इस दौरान हमनें अस्पतालों में बेड्स की संख्या 6 हज़ार से बढ़ाकर 20 हज़ार कर दी। लेकिन अब अच्छी खबर यह है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर कम हो रहा है। यह संकेत दे रहा है हम संकट के दौर से निकल रहे है।

संबंधित खबरें