ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगौतम गंभीर की 'जन रसोई' में एक रुपये में मिलेगा भरपेट स्वादिष्ट भोजन, जानें खाने का मेन्यू

गौतम गंभीर की 'जन रसोई' में एक रुपये में मिलेगा भरपेट स्वादिष्ट भोजन, जानें खाने का मेन्यू

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद गौतम गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में 'जन रसोई' भोजनालय की शुरुआत करेंगे, जिसमें जररूतमंद लोगों को एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया...

गौतम गंभीर की 'जन रसोई' में एक रुपये में मिलेगा भरपेट स्वादिष्ट भोजन, जानें खाने का मेन्यू
नई दिल्ली। भाषाWed, 23 Dec 2020 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद गौतम गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में 'जन रसोई' भोजनालय की शुरुआत करेंगे, जिसमें जररूतमंद लोगों को एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा।

गंभीर के कार्यालय ने कहा कि वह गुरुवार को गांधी नगर में पहले भोजनालय की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा।

गौतम गंभीर ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती। गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक 'जन रसोई' भोजनालय खोलने की योजना बनाई है।

भाजपा सांसद के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार गांधी नगर में खोली जाने वाली जन रसोई पूरी तरह आधुनिक होगी, जिसमें जररूतमंदों के एक रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

बयान के अनुसार, इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमित दी जाएगी। दोपहर के भोजन में चावल, दालें और सब्जी दी जाएगी। बयान में कहा गया है कि इस परियोजना का वित्त पोषण गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों से किया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें