DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली की सातों सीटों पर BJP आगे, 3 प्रत्याशियों को 2.5 लाख से अधिक की बढ़त

राजधानी दिल्ली में अब तक के रुझानों के मुताबिक सभी सात सीटों पर भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। यहां तक कि तीन सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले 2.5 लाख से अधिक की बढ़त हासिल कर ली है। कांग्रेस के उम्मीदवार पांच सीटों पर और 'आप' प्रत्याशी दो सीटों पर दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

विभिन्न मतगणना केंद्रों पर भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वे जमकर आतिशबाजी और नारेबाजी कर रहे हैं। पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी महाबल मिश्रा से 3,03,317 मत से आगे चल रहे हैं। वहीं, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा के हंसराज हंस भी 'आप' के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गुग्गन सिंह से 3,02,595 मत से आगे हैं।

देश की जनता ने भाजपा और पीएम मोदी को दिल से अपनाया : मनोज तिवारी

दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित पर 2,79,443 मत से बढ़त बनाए हुए हैं। पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अरविंदर सिंह लवली से 2,05,639 मत से आगे हैं। इस सीट पर 'आप' उम्मीदवार आतिशी तीसरे स्थान पर हैं।

दक्षिणी दिल्ली सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी अपने निकटतम उम्मीदवार, 'आप' प्रत्याशी राघव चड्ढा से 1,79,105 मत से आगे चल रहे हैं। नई दिल्ली सीट से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अजय माकन से 1,71,151 मत से आगे चल रही हैं।

लोकसभा चुनाव परिणामः गंभीर का राजनीति में शानदार आगाज, बड़ी जीत 

दिल्ली की चांदनी चौक ही एकमात्र ऐसी सीट हैं, जहां भाजपा उम्मीदवार की बढ़त एक लाख से कम वोट की है। इस सीट पर केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन कांग्रेस के जे.पी. अग्रवाल से 96,692 मत से आगे चल रहे हैं।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचर अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा है कि सभी सात मतगणना केंद्रों पर मतों की गिनती सुचारू रूप से चल रही है। अब तक हमें किसी भी मतगणना केंद्र से किसी भी तरह के व्यवधान की कोई शिकायत या सूचना नहीं मिली है। शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। 

लोकसभा परिणामः राजनीति की रिंग में नहीं चला विजेंदर सिंह का 'पंच'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP leads in all 7 seats in Delhi three candidates leads by more than 2 5 lakh