BJP holds a meeting to review defeat in Delhi Assembly elections - दिल्ली चुनाव में करारी हार की समीक्षा के लिए भाजपा की बैठक जारी, मनोज तिवारी समेत कई नेता शामिल DA Image
17 फरवरी, 2020|12:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली चुनाव में करारी हार की समीक्षा के लिए भाजपा की बैठक जारी, मनोज तिवारी समेत कई नेता शामिल

delhi bjp president manoj tiwari  photo   ht

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में करारी हार के बाद दिल्ली भाजपा ने हार के कारणों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को सिलसिलेवार बैठकें कीं। पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी।

बैठकों में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, राष्ट्रीय महासचिवों अरुण सिंह और अनिल जैन और दिल्ली इकाई के संगठन सचिव सिद्धार्थन ने शिरकत की। बैठकें देर शाम तक चल सकती हैं। बैठकों में पार्टी उम्मीदवारों, पार्षदों और स्थानीय नेताओं ने भी शिरकत की।

केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को दिया न्यौता

पार्टी सूत्रों ने कहा कि बैठकों के दौरान मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार भाजपा, आम आदमी पार्टी सरकार की मुफ्त योजनाओं और शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन के मुद्दों को सही ढंग सम्भाल नहीं पाई।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, इससे पहले मनोज तिवारी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर दो घंटे से भी ज्यादा समय तक चर्चा की थी।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर बंपर जीत हासिल की है। वहीं भाजपा के खाते में केवल 08 सीटें आई हैं। आम आदमी पार्टी से पहले दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस एक बार फिर अपना खाता भी नहीं खोल सकी। कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त हो गई है।

केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे 

शीला दीक्षित के बाद अरविंद केजरीवाल ऐसे दूसरे नेता होंगे, जो तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शीला दीक्षित 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। उन्हें 2013 में हराकर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता संभाली थी। इसके बाद उन्होंने 67 सीट जीतकर 2015 में दोबारा सीएम पद की शपथ ली थी। अब वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP holds a meeting to review defeat in Delhi Assembly elections