ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएल्विश यादव पर गुरुग्राम पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, तो नोएडा में दर्ज कराया मुकदमा

एल्विश यादव पर गुरुग्राम पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, तो नोएडा में दर्ज कराया मुकदमा

पीएफए के अधिकारी के अनुसार, गुरुग्राम पुलिस ने 18 दिन तक जब इस पर संज्ञान नहीं लिया तो फिर नोएडा पुलिस से संपर्क कर गिरोह का पर्दाफाश किया गया। 

एल्विश यादव पर गुरुग्राम पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, तो नोएडा में दर्ज कराया मुकदमा
Swati Kumariहिंदुस्तान,नोएडाSat, 04 Nov 2023 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिबंधित सांप के साथ वीडियो वायरल होने के बाद पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) संस्था की टीम ने अक्तूबर महीने में गुरुग्राम पुलिस से एल्विश यादव, शहर के एक मशहूर रैपर सहित अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दी थी। पीएफए के अधिकारी के अनुसार, गुरुग्राम पुलिस ने 18 दिन तक जब इस पर संज्ञान नहीं लिया तो फिर नोएडा पुलिस से संपर्क कर गिरोह का पर्दाफाश किया गया। 
पीएफए के अधिकारी सौरभ गुप्ता ने हिन्दुस्तान को बताया कि एल्विश यादव, एक मशहूर रैपर और अन्य ने मिलकर गुरुग्राम में सांप के साथ 25 मिनट का एक वीडियो बनाया।

वीडियो वायरल होने के बाद जांच की गई तो पता चला कि इसमें प्रतिबंधित सांप का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद उन्होंने 15 अक्तूबर को गुरुग्राम पुलिस आयुक्त से एल्विश और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद नोएडा पुलिस और वन विभाग के सहयोग से इस गिरोह का पर्दाफाश किया गया और सेक्टर-49 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। दूसरी ओर, गुरुग्राम पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शिकायत की जांच की जा रही है। 

कोर्ट का रुख करेंगे 
सौरभ गुप्ता ने कहा कि अगर गुरुग्राम पुलिस उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं करती है तो वह कोर्ट का रुख करेंगे। वन्य जीवों के लिए वह आगे भी काम करते रहेंगे। उधर, गुरुग्राम के मशहूर रैपर ने कहा कि वायरल वीडियो उनके गाने की है। अनुमति लेने के बाद ही इसमें वन्य जीवों का इस्तेमाल किया गया। नोएडा वाली पार्टी से इस वीडियो का कोई नाता नहीं है।

पांच करोड़ है सांपों की कीमत
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों से पांच कोबरा, एक अजगर, दो दुमुही और एक घोड़ा पछाड़ सांप बरामद किया था। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इन सांपों की बाजार में कीमत पांच करोड़ रुपये है। दो दुमुही सांप ही तीन करोड़ के हैं। इस प्रजाति के सांप विलुप्तप्राय श्रेणी में आते हैं। सभी सांप राजस्थान और झारखंड से लाए गए थे। वहीं, राहुल के बैग से बरामद जहर (वेनम) किस सांप का है, इसकी जांच के लिए उसे लखनऊ के प्रयोगशाला में भेजा जा रहा। एसीपी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के बाद ही इसकी सही कीमत पता चलेगी। 

सांपों को घुमाते हुए वीडियो वायरल
सांपों के साथ एल्विश यादव के कई पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं। शनिवार को वायरल वीडियो में वह सांपों को हाथ से घुमा रहे हैं और उनके साथी इस पर ठहाके लगा रहे। एल्विश इस वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि टेंशन मत लो, यह मेरा साथी है। ट्राइवल आर्मी के फाउंडर हंशराज मीना, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह समेत कई लोगों ने एक्स पर इस वीडियो को शेयर किया और एल्विश पर सवाल उठाए। वहीं, काफी संख्या में लोग उनके निर्दोष होने की बात भी कह रहे। 

कई विवादों में नाम आया 
एल्विश यादव कई बार विवादों में रहे। वर्ष 2019 में एक वीडियो में उन्होंने अभिनेता सलमान खान को ट्रोल किया था। हालांकि, बाद में उनका बिग बॉस शो में सलमान से सामना हुआ। वह यूट्यूबर ध्रुव राठी से उलझने के मामले में भी विवादों में रहे। वहीं, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए एल्विश के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें