ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनमो भारत का ट्रायल पूरा, मेरठ दक्षिण तक कब दौड़ेगी रैपिड रेल; ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट

नमो भारत का ट्रायल पूरा, मेरठ दक्षिण तक कब दौड़ेगी रैपिड रेल; ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट

Namo Bharat Train: नमो भारत ट्रेन को लेकर बड़ा अपडेट आया है। ट्रेन को मोदीनगर से आगे मेरठ दक्षिण स्टेशन तक चलाने की हरी झंडी मिल गई है। जल्द रैपिड रेल मेरठ दक्षिण स्टेशन तक दौड़ेगी।

नमो भारत का ट्रायल पूरा, मेरठ दक्षिण तक कब दौड़ेगी रैपिड रेल; ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गाजियाबादTue, 18 Jun 2024 07:13 AM
ऐप पर पढ़ें

नमो भारत ट्रेन को मोदीनगर से आगे मेरठ दक्षिण स्टेशन तक चलाने की हरी झंडी मिल गई है। कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी (सीएमआरस) ने ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है। एनसीआरटीसी ने ट्रेन को इस महीने मेरठ दक्षिण स्टेशन तक चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। नमो भारत ट्रेन का परिचालन इस समय यात्रियों के लिए साहिबाबाद से मोदीनगर तक 34 किलोमीटर लंबे खंड पर किया जा रहा है। ट्रेन को अब मेरठ दक्षिण तक आठ किलोमीटर लंबे कॉरिडोर पर भी चलाया जाएगा। इसका ट्रायल पहले ही पूरा हो चुका है। 

पिछले दिनों सीएमआरस ने भी निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान ट्रेन और स्टेशन की जांच की गई। जांच के बाद सीएमआरस ने ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है। यानी की निरीक्षण के दौरान ट्रेन परिचालन के जो मानकों थे वह सही मिले। एनसीआरटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन को इस माह मेरठ दक्षिण स्टेशन तक चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। जल्द ही इसकी तारीख भी तय कर दी जाएगी। 

मेरठ दक्षिण काफी बड़ा स्टेशन है। इसके प्रवेश और निकास द्वार बन गए हैं। लिफ्ट और स्वचालित सीढ़ी भी तैयार हो गई हैं। वाहनों के लिए भी पार्किंग तैयार है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी ने संचालन की अनुमति दे दी है। जल्द ही मेरठ दक्षिण स्टेशन तक ट्रेन शुरू करने की तैयारी है।

बड़ा स्टेशन है मेरठ दक्षिण

मेरठ दक्षिण काफी बड़ा स्टेशन है। यह स्टेशन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, मेरठ-मुजफ्फरनगर हाईवे का जंक्शन है। इसके प्रवेश और निकास द्वार बन गए हैं। लिफ्ट और स्वचालित सीढ़ी तैयार हो गई हैं। वाहनों के लिए भी पार्किंग तैयार है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी ने ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है।