DA Image
27 मार्च, 2020|6:13|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की सहायता राशि बढ़ाई

doctors do not like government job application for vrs

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए संकल्प व्यक्त किया कि कोरोना वायरस हरियाणा में हारेगा और भारत से भागेगा। कोरोना से लड़ाई में लगे चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े डॉक्टर, नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ की अनुग्रह राशि बढ़ाने का ऐलान किया। अगर किसी की मृत्यु होती है तो सरकार क्रमश: 50, 30 और 20 लाख रुपये की राशि देगी।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार दोपहर 12 बजे सोशल मीडिया के जरिये लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि हरियाणा में लॉकडाउन के बीच वॉलंटियर के तौर पर काम करने के लिए आए 33 हजार लोग आगे आए। इसमें 546 डॉक्टर, 255 नर्स, 1108 पैरा मेडिकल स्टाफ 4700 होम डिलीवरी, 5700 सोशल डिस्टेंसिंग, 5700 लोगों से संवाद और 6200 लोग जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे। 

ऐसे मिलेगा कर्फ्यू पास

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद जिला प्रशासन ने कर्फ्यू पास देने शुरू कर दिए। अगर आप को जरूरी काम है तो जिला प्रशासन की वेबसाइट पर जाकर कफ्र्यू पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप को काम जरूरी के कैटेगरी में हुआ तो जिला प्रशासन जांच के बाद आपको कर्फ्यू जारी कर देगा। इसके लिए www.ggncurfewpass.in नाम की एक वेबसाइट बनाई गई है।

इनके लिए रोक नहीं

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त मो. अकिल ने गुरुवार को एक आदेश जारी करके इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, लिफ्ट टेक्नीशियन,जनरेटर मैकेनिक, टेलीविजन मैकेनिक, डिश टीवी-केबल, सीसीटीवी मैकेनिक के अलावा इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर, निजी सुरक्षाकर्मी, गैस सर्विस, सफाई कर्मियों और घरेलू सहायक और सहायिकों के पाबंदी नहीं लगाने का फैसला किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big step of Haryana govt doctors and para medical staff assistance money increased